close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियरः घर के बाहर खेल रही थी 4 साल की मासूम, पड़ोसी के कुत्ते ने बना लिया निवाला

कुत्ते ने बच्ची को कई जगह काटा और नोंचा था. जिससे बच्ची की हालत काफी गंभीर हो गई थी. कुत्ते ने बच्ची के पेट और गाल पर भी हमला किया था, जिससे उसके गाल और पेट पर गंभीर घाव हो गए थे. इस पर परिजन जल्दबाजी में बच्ची को बिड़ला अस्पताल लेकर भागे. जहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया.

ग्वालियरः घर के बाहर खेल रही थी 4 साल की मासूम, पड़ोसी के कुत्ते ने बना लिया निवाला
सांकेतिक तस्वीर

ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मुरार के हाथीखाना इलाके में मंगलवार की रात को एक पालतू कुत्ते ने 4 साल की मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला. दरअसल, बच्ची मंगलवार की रात करीब 8 बजे घर के बाहर खेल रही थी, कि तभी उस पर पड़ोसी हीरालाल जाटव के कुत्ते ने अचानक हमला कर दिया. इस पर बच्ची ने चीखना शुरू कर दिया. बच्ची की चीख सुनकर घर सदस्य और आस-पड़ोस के अन्य लोग बच्ची को बचाने दौड़े, लेकिन इससे कुत्ता और भी गुस्से में आ गया और बच्ची को घसीटने लगा. इस पर किसी तरह से परिजनों ने बच्ची को कुत्ते के चुंगल से छुड़ाया.

हालांकि इस दौरान कुत्ते ने बच्ची को कई जगह काटा और नोंचा था. जिससे बच्ची की हालत काफी गंभीर हो गई थी. कुत्ते ने बच्ची के पेट और गाल पर भी हमला किया था, जिससे उसके गाल और पेट पर गंभीर घाव हो गए थे. इस पर परिजन जल्दबाजी में बच्ची को बिड़ला अस्पताल लेकर भागे. जहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया. डॉक्टर्स ने बच्ची को अंडर ऑव्जरवेशन रखा और बच्ची को बचाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन रात करीब 12 बजे बच्ची की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.

सीतापुर में आदमखोर कुत्तों ने बनाया 13वां शिकार, कब तक सोती रहेगी सरकार?

वहीं बच्ची की मौत के बाद मुरार पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि हाथीखाना कलारी निवासी ओमप्रकाश जाटव की बेटी रात करीब 8 बजे घर से बाहर खेल रही थी, कि तभी उस पर पड़ोसी हीरालाल जाटव के कुत्ते ने हमला कर दिया. इस पर बच्ची के पूरे शरीर पर कई गंभीर घाव हो गए थे. कुत्ता करीब 15 मिनट तक बच्ची को घसीटता रहा, जिससे घरवालों को बच्ची को छुड़ाने में काफी समय लग गया. वहीं कुत्ते के हमले से बच्ची बेहोश हो गई थी. कुत्त से छुड़ाने के बाद परिजन बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उसे वेंटिलेटर पर भी रखा, लेकिन हालत गंभीर होने के चलते उसे बचाया नहीं जा सका.

भोपालः आदमखोर कुत्तों ने 6 साल के बच्चे पर किया हमला, हाथ-पैर सहित पूरे शरीर पर जख्म

बता दें इससे पहले राजधानी भोपाल के अवधपुरी इलाके में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां एक आवारा कुत्ते ने घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय मासूम पर हमला कर दिया था. इस पर बच्चे की मां ने उसे बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन कुत्ते ने उस पर भी हमला कर दिया. जिसके बाद आस-पास के लोगों की मदद से बच्चे को कुत्ते से छुड़ाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के चलते बच्चे की मौत हो गई.