दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सली हमला, एक कैमरामैन और 2 जवानों की मौत
Advertisement

दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सली हमला, एक कैमरामैन और 2 जवानों की मौत

जिस वक्त दूरदर्शन की टीम पर यह हमला हुआ उससे कुछ देर पहले ही इलाके में नक्सलियों और सेना के बीच मुठभेड़ चल रही थी. 

फाइल फोटो

दंतेवाड़ाः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने दूरदर्शन की टीम पर हमला कर दिया है, जिमसें दूरदर्शन के एक कैमरामैन सहित दो जवानों के शहीद होने की खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक जिस वक्त दूरदर्शन की टीम पर यह हमला हुआ उससे कुछ देर पहले ही इलाके में नक्सलियों और सेना के बीच मुठभेड़ चल रही थी. जिसमें कुछ जवानों के घायल होने के साथ ही दो जवानों की शहीद होने की भी खबर है. 

अरनपुर थाना क्षेत्र की घटना
मिली जानकारी के मुताबिक घटना दंतेवाड़ा जिले के नीलावाया जंगलों के पास की है. यह इलाका अरनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है. बता दें दूरदर्शन का यह क्रू एक कार्यक्रम शूट करने के सिलसिले में दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र नजदीक ही नीलावाया जंगलों में गया था, जहां पर उन्हें कुछ लोग मिले. क्रू मेम्बर्स ने जैसे ही इन लोगों से कुछ पूछा तो उन्हें पता चला कि वे सभी नक्सली हैं. 

दो पुलिसकर्मियों की भी मौत
नक्सलियों को जैसे ही पता चला कि यह क्रू दूरदर्शन से आया है तो नक्सलियों ने उन पर अचानक ही हमला कर दिया. जिसमें क्रू के साथ मौजूद कैमरामैन की मौके पर ही मौत हो गई. इसके साथ ही हमले में दो सेना के जवानों की भी मौत हो गई है.

दो अन्य घायल
वहीं घटना की पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा रेंज के डीआई पी सुंदराज ने बताया कि 'अरनपुर में पेट्रोलिंग के दौरान हुए नक्सली हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि दूरदर्शन के एक कैमरामैन की इस हमले में मौत हो गई. वहीं दो लोग हादमें में गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिनका इलाज चल रहा है.'

ये भी देखे

Trending news