close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Dussehra 2019: रावण दहन पर बारिश का 'संकट', रेनकोट में नजर आए 'दशानन'

मंगलवार 8 अक्टूबर को दशहरा का पर्व मनाया जाना है और प्रदेश के ज्यादातर जगहों पर हो रही बारिश रावण दहन में मुश्किल खड़ी कर सकती है. 

Dussehra 2019: रावण दहन पर बारिश का 'संकट', रेनकोट में नजर आए 'दशानन'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बारिश के चलते इंदौर में रावण दहन पर संकट खड़ा हो गया है. यही कारण है कि इस बार दशानन को भी रेनकोट पहनाया गया है. सिंतबर के शुरुआत से ही प्रदेश में बारिश का कहर है और कई जगहों पर बाढ़ की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इसी बीच अक्टूबर से शुरू हो चुके त्योहारों पर भी बारिश की नजर है. मंगलवार 8 अक्टूबर को दशहरा का पर्व मनाया जाना है और प्रदेश के ज्यादातर जगहों पर हो रही बारिश रावण दहन में मुश्किल खड़ी कर सकती है. 

रावण को बनाने वाले प्रवीण ने बताया कि इंदौर के प्रसिद्ध दशहरा मैदान पर पिछले 55 साल से रावण का दहन किया जा रहा है इस बार 111 फ़ीट का रावण बनाया गया है जिसे दशहरे यानि 8 अक्टूबर को जलाया जाएगा, लेकिन इस बार 14 अक्टूबर तक बारिश की चेतावनी दी गई है. इसलिए रावण को बचाने के लिए पहली बार आम लोगों की तरह रेन कोट पहनाना पड़ा है. 

Dussehra 2019: यहां पर काटी जाती है रावण की नाक, हिंदू-मुस्‍लिम मिलकर मानते हैं त्‍योहार

 

बता दें कि बारिश ने इस बार सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं. शहर के अधिकतर मैदानों में पानी भरा होने से लोगों को विजयादशमी पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए रावण दहन को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं रावण को बचाने के लिए एक महीने में ये रेनकोट तैयार किया गया है जिसे देखने दूरदराज से लोग दशहरा मैदान पहुंच रहे हैं.