देखें VIDEO दबंगों ने रोका शमशान का रास्ता तो तालाब से होकर निकालनी पड़ी शवयात्रा!

हम कितनी भी समानता की बातें कर लें लेकिन छूआछूत, भेदभाव की भावनायें खत्म नहीं होती हैं। मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर पनागर के बम्हौरी गांव में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। श्मशान घाट तक शवयात्रा ले जाने के लिए गांव वालों को लबालब भरे तालाब से होते हुए जाना पड़ा। गांव वाले लम्बे समय से इस मजबूरी का सामना कर रहे हैं।

  देखें VIDEO दबंगों ने रोका शमशान का रास्ता तो तालाब से होकर निकालनी पड़ी शवयात्रा!
फोटो साभार- ANI

नई दिल्ली: हम कितनी भी समानता की बातें कर लें लेकिन छूआछूत, भेदभाव की भावनायें खत्म नहीं होती हैं। मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर पनागर के बम्हौरी गांव में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। श्मशान घाट तक शवयात्रा ले जाने के लिए गांव वालों को लबालब भरे तालाब से होते हुए जाना पड़ा। गांव वाले लम्बे समय से इस मजबूरी का सामना कर रहे हैं।

श्मशान घाट जाने वाले रास्ते पर गांव के दबंग का कब्जा है। उसने बाड़ लगाकर लोगों की आवाजाही रोक दी है।यहां 70 वर्षीय शांतिबाई पटेल का बुधवार रात निधन हो गया। ऐसे में उनकी शवयात्रा निकालकर उसे श्मशान घाट तक ले जाया जाना था। लेकिन इस मार्ग पर दबंगों का कब्ज़ा होने से शवयात्रा निकाले जाने पर असमंजस की स्थिति बन गई। 

उधर, शमशान तक जाने वाले एक दूसरे रास्ते में तालाब पड़ रहा था जो बारिश होने की वजह से पानी से लबालब भरा हुआ था।
  
गांववालों ने दबंगों से उनके रास्ते से शवयात्रा निकालने की गुहार भी लगाई लेकिन कोई फ़ायदा नहीं हुआ। ऐसे में सभी ने लबालब पानी से भरे तालाब के रास्ते ही शवयात्रा ले जाना पड़ा।

देखें ये शर्मनाक वीडियो--