दिव्यांग नहीं भर पाया EMI तो फाइनेंस कंपनी उठा ले गई Auto, मदद को आगे आया दरियादिल पुलिसवाला
X

दिव्यांग नहीं भर पाया EMI तो फाइनेंस कंपनी उठा ले गई Auto, मदद को आगे आया दरियादिल पुलिसवाला

इंस्पेक्टर महादेव नागोतिया जिस भी थाने में रहते हैं अक्सर जरूरतमंदों की सहायता और सहयोग करते रहते हैं. हाल ही में इन्होंने पांच अनाथ बच्चियों के नाम 25-25 हजार रुपये की एफडी कराई है.

दिव्यांग नहीं भर पाया EMI तो फाइनेंस कंपनी उठा ले गई Auto, मदद को आगे आया दरियादिल पुलिसवाला

सिवनी: सिवनी कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर महादेव नागोतिया ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए एक दिव्यांग को उसका ऑटो वापस दिलवाया. अपना ऑटो वापस पाकर न केवल दिव्यांग की आंखें भर आईं बल्कि उसे अपने परिवार के पालन.पोषण की चिंता थोड़ी कम हुई.

सफाईकर्मियों से बोले CM शिवराज- आप शहरों की सफाई करिए, मैं गुंडों-माफिया की करूंगा

दरअसल दिव्यांग शकील अहमद ऑटो चालकर अपने परिवार को पालता था. लेकिन कोरोना काल में उसकी कमाई धमाई बंद हो गई. वह ऑटो की किश्त नहीं जमा कर पाया. नतीजन ऑटो फाइनेंस करने वाली कंपनी ने शकील अहमद पर दबाव बनाना शुरू किया और रिकवरी करते हुए उसका ऑटो जब्त कर लिया. शकील पर बैंक के 35 हजार रुपए बाकी थे.

35 हजार की राशि चुकायी
सिवनी कोतवाली नगर निरीक्षक महादेव नागोतिया को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों से बातचीत की. उन्हें पता चला कि शकील अहमद पर 35 हजार रुपये की राशि बकाया है. फाइनेंस कंपनी ने कहा कि यह राशि चुकता करने के बाद ही ऑटो वापस मिल सकेगी. इंस्पेक्टर महादेव नागोतिया और सिवनी कोतवाली स्टाफ ने मिलकर 35 हजार रुपये जुटाए और फाइनेंस कंपनी को देकर शकील अहमद की ऑटो उसे वापस दिला दी.

मध्य प्रदेश में जल्द यू-टर्न लेगा मौसम, कड़ाके की ठंड के लिए हो जाइए तैयार

जरूरतमंद की अक्सर करते हैं मदद
इंस्पेक्टर महादेव नागोतिया जिस भी थाने में रहते हैं अक्सर जरूरतमंदों की सहायता और सहयोग करते रहते हैं. चाहे लॉकडाउन के दौरान भोजन वितरित करने की बात हो, राशन वितरण की बात हो या फिर इलाज की बात हो. वह हमेशा गरीबों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं. अभी हाल ही में इन्होंने पांच अनाथ बच्चियों के नाम 25-25 हजार रुपये की एफडी कराई थी. साथ ही कोतवाली थाना परिसर में नए वस्त्र, जूते चप्पल, मास्क, कंबल और खिलौने की एक नेकी की दीवार खोली है. यहां गरीब जरूरतमंदों को निशुल्क सामग्री दी जाती है.

WATCH LIVE TV

Trending news