close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़: 'झीरमघाटी हमला पार्ट-2' की साजिश नाकाम, पुलिस ने इनामी नक्सली को किया ढेर

पुलिस के अनुसार, कटेकल्याण में डब्बा इलाके के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. 

छत्तीसगढ़: 'झीरमघाटी हमला पार्ट-2' की साजिश नाकाम, पुलिस ने इनामी नक्सली को किया ढेर
मुठभेड़ में आठ लाख का इनामी नक्सली देवा कवासी मारा गया. बताया जा रहा है कि देवा कवासी 26 नंबर प्लाटून का डिप्टी कमांडर था.

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव से पहले सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा की जा रही झीरमघाटी जैसे हमले की साजिश को नाकाम कर दिया.  दंतेवाड़ा (Dantewada) में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक वर्दीधारी नक्सली ढेर हो गया. वहीं, एक जवान की हार्ट अटैक से मौत हो गई. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने ज़ी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ से बातचीत में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की बात कही.

पुलिस के अनुसार, कटेकल्याण में डब्बा इलाके के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. एसपी अभिषेक पल्लव के मुताबिक, नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में करीब 400 जवान थे. पुलिस को खबर मिली थी कि नक्सली चित्रकोट चुनाव को प्रभावित करने के लिए बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने सुकमा-जगदलपुर मार्ग पर बड़ा एंबुश लगाने की रणनीति बनाई थी. इसके साथ ही पालनार में होने वाली रैली के लिए कई नक्सली एकजुट हो रहे थे. 

मुठभेड़ में आठ लाख का इनामी नक्सली देवा कवासी मारा गया. बताया जा रहा है कि देवा कवासी 26 नंबर प्लाटून का डिप्टी कमांडर था. मारे गए नक्सली के पास से देसी कट्टा भी बरामद हुआ. पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों के इसी नापाक मंसूबों को नस्तेनाबूद करने के लिए 6 अलग-अलग इलाकों से पुलिस पार्टी को रवाना किया गया था. मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया गया है. वहीं, डीआरजी (DRG) के एक जवान की हार्ट अटैक से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ खत्म हो चुकी है. हालांकि, जवान अभी भी इलाके में सर्चिंग अभियान चला रहे हैं.