MP:इंजीनियर चाय वाले ने नवरात्रि में महिलाओं को पिलाई फ्री चाय

इस टी स्टाल को चलाने वाले अंकित ने नागपुर से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नोकरी की और फिर नोकरी छोड़ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा के ई.एल.सी चौक पर टी स्टाल खोल लिया है.नवरात्रि के पूरे 9 दिन तक इंजीनियर टी स्टाल पर महिलाओं को फ्री में चाय पिलाई गई.

MP:इंजीनियर चाय वाले ने नवरात्रि में महिलाओं को पिलाई फ्री चाय
नौकरी छोड़ अंकित ने शुरू किया टी स्टाल

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक फेमस टी स्टाल है, जिसका नाम ही लोगों को वहां की चाय पीने के लिए मजबूर कर देता है. दरअसल इस स्टाल का नाम 'इंजीनियर चाय वाला' है. इस स्टाल का केवल नाम में ही इंजीनियर नहीं बल्कि इसको चलाने वाला भी पेशे से एक इंजीनियर है.

इंजीनियर चाय वाला टी स्टाल को चलाने वाले इंजीनियर का नाम अंकित नागवंशी है.अंकित ने नागपुर से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नोकरी की और फिर नोकरी छोड़ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा के ई.एल.सी चौक पर टी स्टाल खोल लिया है. 

अंकित ने नवरात्रि के पूरे 9 दिन तक इंजीनियर टी स्टाल पर महिलाओं को फ्री में चाय पिलाई.अंकित का कहना है कि महिलाओं के सम्मान में उसने नवरात्रि के अवसर पर ये ऑफर रखा हुआ था.

अपने पढ़े लिखे होने की वजह से अंकित ग्राहकों को अपनी बातों से खूब आकर्षित करता है. लोगों को अंकित के टी स्टाल के नाम के साथ-साथ उसकी चाय भी बेहद पसंद आता है. इस टी स्टाल की खास बात ये है, इंजीनियर अंकित ग्राहकों की सेहत का ख्याल रखते हुए चाय के लिए पानी को RO, UV or Ozonized प्रक्रिया से साफ रखता है. 

ऐसे छोड़ी थी नौकरी

अंकित ने बताया कि मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने के बाद उसने पैसा तो बहुत कमाया, लेकिन उसे सुकून नहीं मिला.जब वह ऑफिस में काम करने जाता था तो वहां पर उनके टेबल में रोजाना दो टाइम चाय आती थी. जब वह चाय बेचने वालों से उनकी कमाई के बारे में पूछता तो वो लाखों में बताते थे. ऐसे में अंकित नागवंशी ने सोचा कि जब दूसरों की नौकरी करके लाखों कमाते हैं तो क्यों न खुद का रोजगार किया जाए. जिससे सुकून भी मिलेगा और शांति. साथ ही परिवार को समय भी दे पाएंगे.

 

ये भी पढ़ें-खुद को रावण का वंशज मानता है ये परिवार, दशहरा पर करता है पूजा-पाठ