किन्नर ने उठाया गरीब लड़की की शादी का पूरा खर्च, कहा- बस खुश रहे बेटी

16 अप्रैल को कानड़ में विवाह समारोह आयोजित कर राधा मौसी ने स्वयं के खर्च पर बिटिया का विवाह रचा दिया.

किन्नर ने उठाया गरीब लड़की की शादी का पूरा खर्च, कहा- बस खुश रहे बेटी

भोपाल: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के कानड़ निवासी राधा मौसी किन्नर ने एक गरीब परिवार की लड़की की शादी अपने खर्च से बड़ी धूमधाम से करवा कर एक ऐसी मिशाल पेश की है जो क्षेत्र मे चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, आगर मालवा जिले के कानड़ निवासी माखन मूंगफली का ठेला लगाकर अपने घर परिवार का जैसे तैसे पालन पोषण कर रहे थे. बेटी ज्योति की शादी की चिंता सताने लगी. तभी मोहल्ले में रहने वाली किन्नर राधा मौसी ने माखन को प्रस्ताव दिया कि वह स्वयं के खर्च से ज्योति की शादी कराना चाहती हैं. गरीबी की हालात से गुजर रहे माखन ने इस पर रजामंदी दे दी.

16 अप्रैल को कानड़ में विवाह समारोह आयोजित कर राधा मौसी ने स्वयं के खर्च पर बिटिया का विवाह रचा दिया. राधा मौसी किन्नर ने ज्योति की शादी बड़ी धूमधाम से की. शादी में कानड़ नगर के सभी व्यक्तियों को कॉर्ड बाटकर निमंत्रण दिया गया. शादी में नगर व बारातियों सहित लगभग 1500 सौ व्यक्तियों का भोजन रखा गया था. ज्योति की बारात राजगढ़ जिले से कानड़ आई थी. ज्योति की शादी राजगढ़ के मोहन नाथ योगी के बेटे विनोद योगी से हुई. विनोद घोड़े पर बैठकर बैंडबाजे के साथ ज्योति के घर पहुंचा ओर दोनों परिणय सूत्र में बंध गए.

राधा मौसी किन्नर ने कहा कि यह सब ऊपर वाले की एवं माता की इच्छा से हुआ है. इसमें मेरा कुछ नहीं है. बस मेरी खुशी है कि यह बेटी खुश रहे. ज्योति की शादी कर राधा मौसी किन्नर इस बच्ची की अपने खर्चे से शादी करा कर अत्यंत खुश नजर आई.