छत्तीसगढ़: बीयर बार और प्रतिबंधित गुटखे की ब्रिकी पर 1 मार्च से होगी कार्रवाई, आबकारी मंत्री का ऐलान
Advertisement

छत्तीसगढ़: बीयर बार और प्रतिबंधित गुटखे की ब्रिकी पर 1 मार्च से होगी कार्रवाई, आबकारी मंत्री का ऐलान

आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक बार फिर बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री लखमा ने प्रतिबंधित गुटखा पर सीधी कार्रवाई करने और प्रदेश के 49 बीयर बार को एक मार्च से बंद करने का दावा किया है.

आबकारी मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान

देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: छत्तीसगढ़ में अपनी बेबाक बयानबाजी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक बार फिर बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री लखमा ने प्रतिबंधित गुटखा पर सीधी कार्रवाई करने और प्रदेश के 49 बीयर बार को एक मार्च से बंद करने का दावा किया है.

आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि ‘सरकार ने जर्दायुक्त गुटखा पर प्रतिबंध लगाया है. लेकिन इसका असर अभी दिखाई नहीं पड़ रहा है. बजट सत्र के बाद असर दिखेगा और गुटखा पर कार्रवाई करते हुए इसकी बिक्री करने वाले लोगों को सीधे जेल भेजा जाएगा’.

वहीं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने शराबबंदी को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि सरकार के घोषणा पत्र में शराबबंदी है, लेकिन इसे नोटबंदी की तरह एक रात में बंद नहीं करेंगे बल्कि सभी राजनीतिक दलों को लेकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने आबकारी विभाग को मिलने वाली राशि में से 300 करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ वासियों के हित में घुरूवा निर्माण के लिए देने का भी वादा किया.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में जर्दायुक्त गुटखा पर प्रतिबंध लगा हुआ है. इसके बाद भी ठेलों और दुकानों में खुलेआम गुटखे की बिक्री हो रही है. जिसके चलते शासन प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

Trending news