भालुओं ने किया हमला तो रोक ली सांस और बच गई किसान की जान
Advertisement

भालुओं ने किया हमला तो रोक ली सांस और बच गई किसान की जान

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल के अमझर में खेत में लगी फसल देखने जा रहे एक किसान पर तीन भालुओं ने एक साथ हमला कर दिया. 

छत्तीसगढ़ का है हैरान करने वाला मामला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल के अमझर में खेत में लगी फसल देखने जा रहे एक किसान पर तीन भालुओं ने एक साथ हमला कर दिया. 20 मिनट तक चले संघर्ष में किसान बुरी तरह घायल हो गया. किसान पर भालुओं के हमले से पूरे गांव में दहशत का माहौल है. घटना की पुष्टि बिलासपुर वन मंडल के सीसीएफ आनंद बाबू ने भी की है. 

  1. सांस रोककर बचाई भालू से जान
  2. भालुओं ने किया था किसान पर हमला
  3. छत्तीसगढ़ का है हैरान करने वाला मामला

सीसीएफ आनंद बाबू ने कहा कि यह घटना कटघोरा वन मंडल के जटगा वन परिक्षेत्र के गांव अमझर की है. यहां का निवासी मेवाराम शनिवार को अपने खेत की ओर गया हुआ था. इस दौरान पहाड़ी से नीचे आते हुए उस पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया.

VIDEO: महिला ने जब भालू को देख हाथ हिलाया तो जवाब में मिली हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

घायल मेवाराम ने बताया कि वह जान बचाने के लिए पेड़ पर भी चढ़ा लेकिन भालू ने पेड़ पर चढ़ कर उस पर हमला कर दिया. वह जान बचाने के लिए जद्दोजहद करता रहा. 

आखिर में खून से लथपथ मेवाराम खेत में सांसे रोककर लेट गया. तीनों भालू उसके आसपास भटकते रहे और फिर उसे मरा हुआ समझ कर वापस जंगल की ओर चले गए.

देखें वीडियो, ये खूंखार जानवर (सिंह, बाघ, भालू) कैसे रहते हैं साथ-साथ

भालुओं के चले जाने के बाद किसान मेवाराम ने थोड़ी दूरी पर काम कर रहे अपने परिजनों को आवाज लगा कर बुलाया. उसके बाद घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल मेवाराम का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है, भालू से हुए खूनी संघर्ष में उसे हाथ, पैर और सिर पर गंभीर चोट आई हैं. डॉक्टर के अनुसार घायल मेवाराम की हालत खतरे से बाहर है.

Trending news