बच्चों की फीस जमा करने के लिए स्कूल प्रबंधन ने किया प्रताड़ित, पिता ने कर ली आत्महत्या
Advertisement

बच्चों की फीस जमा करने के लिए स्कूल प्रबंधन ने किया प्रताड़ित, पिता ने कर ली आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक पिता ने अपने बच्चों की भविष्य की चिंता में आत्महत्या कर ली. आरोप है कि स्कूल संचालक ने मृतक पर स्कूल फीस देने के लिए दबाव बनाया था, जिससे प्रताड़ित होकर उन्होंने ये कदम उठाया. मामला कितीतपुर गांव का है और मृतक का नाम पवन चौहन बताया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक पिता ने अपने बच्चों की भविष्य की चिंता में आत्महत्या कर ली. आरोप है कि स्कूल संचालक ने मृतक पर स्कूल फीस देने के लिए दबाव बनाया था, जिससे प्रताड़ित होकर उन्होंने ये कदम उठाया. मामला कितीतपुर गांव का है और मृतक का नाम पवन चौहन बताया जा रहा है. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी स्कूल संचालक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है.

मृतक पवन चौहान के परिजनों का कहना है कि वह 30 सितंबर को बिना बताये घर से चला गया था और 2 दिसंबर को घर वापस लौट आया. जिस दिन वह वापस आया, उसी दिन वह बार-बार बच्चों के भविष्य की बर्बादी की बात कहकर चिल्ला रहा था. उसी रात उसने जहर खाकर खुद को खत्म करने की कोशिश की. जैसे ही परिवार को इसका पता चला, परिवार ने एम्बुलेंस बुलाकर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां अगले दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सिटी कोतवाली प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने अस्पताल मेमो के आधार पर मर्ग कायम कर जांच शुरू की. जांच में पुलिस ने पता चला कि मृतक के बच्चों के स्कूल के संचालक युगल किशोर देवांगन पवन को बच्चों की टीसी और अंकसूची नहीं देने की बात कहकर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था. जिससे आहत होकर पवन ने आत्महत्या कर ली. आरोपी को न्यायलय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. 

Watch LIVE TV-

Trending news