MP: पूर्व सीएम की प्रेस कांफ्रेंस में जाने वाले भोपाल के पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement

MP: पूर्व सीएम की प्रेस कांफ्रेंस में जाने वाले भोपाल के पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज

यह पत्रकार 20 तारीख को तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होने गया था. उसी दिन कमलनाथ ने इस्‍तीफा दिया था. हैरानी की बात यह है कि पत्रकार की बेटी पहले से कोरोना पॉजिटिव थी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: राजधानी में कोरोना पॉजिटिव जाने वाले पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह पत्रकार 20 मार्च की कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में गए थे. जबकि इनकी बेटी पहले से कोरोना पॉजिटिव थी. बावजूद इन्होंने प्रेस कांफ्रेंस अटेंड किया था. इनके खिलाफ लापहरवाही बरतने समेत कई अन्य धाराओं में श्यामला हिल्स पुलिस ने मामला दर्ज किया था. 

भोपाल पुलिस के माने तो शुक्रवार रात श्यामला हिल्स पुलिस थाने में पत्रकार के खिलाफ आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 188 (सरकारी सेवक के कानूनी आदेश की अवहेलना), धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य जिससे जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का संक्रमण फैलना संभाव्य हो), धारा 270 (परिद्वेषपूर्ण कार्य, जिससे जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का संक्रमण फैलना संभाव्य हो) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मध्य प्रदेश के इंदौर में COVID-19 के सर्वाधिक मामले, राज्य में Corona मरीजों की संख्या 32 पहुंची

श्यामला हिल्स पुलिस ने बताया कि कोरोना कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा था. ऐसे लोगों से कहा गया था कि जो भी किसी भी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में हों वो खुद को घर में क्वारेंटाइन कर लें. पर उक्त पत्रकार ने इस प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन किया. जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि यह पत्रकार 20 तारीख को तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होने गए थे. उसी दिन कमलनाथ ने इस्‍तीफा दिया था. हैरानी की बात यह है कि पत्रकार की बेटी पहले से कोरोना पॉजिटिव थी. खबर तो यह भी है कि खुद पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने को आइसोलेट किया हुआ है. 

LOCKDOWN : मजदूरों की मदद को आगे आया प्रशासन, घर पहुंचाने के लिए बसें रवाना

इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8 है. भोपाल और उज्जैन में कोरोना के 3-3 मामले सामने आए हैं. ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना के 1-1 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इस तरह मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 32 पहुंच गई है.

Trending news