close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियर: शॉर्ट सर्किट से लगी थी होटल विंटेज और रेस्त्रां में भीषण आग, पाया गया काबू

दमकल व एयर फोर्स के फायर फाइटर ने मिलकर बिल्डिंग में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर सफलता के साथ बाहर निकाला. 

ग्वालियर: शॉर्ट सर्किट से लगी थी होटल विंटेज और रेस्त्रां में भीषण आग, पाया गया काबू
इस आग पर काबू पाने में नगर रक्षा समिति के कार्यकर्ता निशांत साहू ने भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

ग्वालियर: ग्वालियर में शॉर्ट सर्किट से अचलेश्वर मन्दिर रोड स्थित होटल विंटेज व लजीज रेस्तरॉ की बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. होटल के ऊपरी हिस्से में विक्टोरियन विंटेज होटल भी संचालित होता है. आग की चपेट में आते ही बिल्डिंग धू-धू कर जलने लगी. इस बीच दो से अधिक लोगों के होटल में फंसने से खलबली मच गई. दमकल विभाग और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर मुश्किल से काबू पाया. 

दमकल व एयर फोर्स के फायर फाइटर ने मिलकर बिल्डिंग में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर सफलता के साथ बाहर निकाला. आग भड़कने की ये घटना दोपहर करीबन 1 बजे हुई और करीबन ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस आगजनी में लगभग 5 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया गया है. गनीमत ये रही कि आगजनी के दौरान बिल्डिंग में ज्यादा लोग नही थे. इस आग को बुझाने में दमकल विभाग, नगर निगम और एयर फोर्स फायर फाइटर की 18 से अधिक गाड़ियां लग गईं. 

इस आग पर काबू पाने में नगर रक्षा समिति के कार्यकर्ता निशांत साहू ने भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. निशांत साहू ने जान की बाजी लगाकर बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर रखे हुए सिलेंडर के माध्यम से गैस सप्लाई वॉल्व को बंद किया था. यदि वह ऐसा नहीं करते, तो बिल्डिंग में सिलेंडर ब्लास्ट हो सकते थे. बहरहाल, काफी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. इसके बाद एयर फोर्स के फायर ऑफिसर ने पूरी बिल्डिंग का जायजा लिया.