छत्तीसगढ़ में मिला coronavirus का पहला पॉजिटिव केस, सूबे में मचा हड़कंप
Advertisement

छत्तीसगढ़ में मिला coronavirus का पहला पॉजिटिव केस, सूबे में मचा हड़कंप

 देशभर में कोरोना वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है. अब तक 150 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में पाई गई है. वहीं अब ये जानलेवा वायरस छत्तीसगढ़ भी पहुंच चुका है.

फाइल फोटो

रायपुर :  देशभर में कोरोना वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है. अब तक 150 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में पाई गई है. वहीं अब ये जानलेवा वायरस छत्तीसगढ़ भी पहुंच चुका है. जहां एक 24 साल की युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

कोरोना संक्रमित युवती अस्पताल में भर्ती
बताया जा रहा है कि लंदन से लौटी युवती में कोरोना पाया गया है. जिसे एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स अधीक्षक डॉ. करण पिपरे ने कहा कि युवती वायरस से संक्रमित है. कल देर रात ये जानकारी सामने आने के बाद युवती के परिजनों की भी एहतियात के तौर पर एम्स में जांच की जा रही है. हालांकि परिजनों में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

15 मार्च को लिए गए थे सेंपल
आपको बता दें कि अब तक छत्तीसगढ़ में भी कोरोना पॉजिटिव एक भी केस सामने नहीं आया था. एहतियात के तौर पर 79 संदिग्ध मरीजों का सेम्पल लिया गया था, जांच में 66 में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई थी. 7 को डॉक्टरों ने जांच के लिए उपयुक्त नहीं माना था, 6  के नतीजे आने बाकी थे. उन्हीं सेम्पल में से युवती को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना वायरस को लेकर लगातार लोगों को अलर्ट कर रही है सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि हमारी कोई भी छोटी सी गलती संक्रमण को हमारे राज्य में फैला सकती है, छत्तीसगढ़ की सरकार और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकस है, लेकिन इस वायरस के संक्रमण से बचाव आप सबके सहयोग और भागीदारी से ही हो सकता है.

ये भी पढ़ें: मांसाहार से नहीं होता Corona का संक्रमण, CM बघेल ने गिनाए कारण

सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि  जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश यात्रा से लौटकर आने वाले नागरिकों पर नजर रखी जा रही है. कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे सभी यात्रियों और उनके परिजनों को संक्रमण से बचाने के लिए चौदह दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखने के लिए सर्वसुविधायुक्त क्वारेंटीन केन्द्र की व्यवस्था की गई है.

WATCH LIVE TV:

WATCH LIVE TV:

Trending news