डोप टेस्ट में फेल होने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनीं MP की अंशुला, 4 साल का लगा बैन
Advertisement

डोप टेस्ट में फेल होने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनीं MP की अंशुला, 4 साल का लगा बैन

डोप टेस्ट में फेल होने वाली अंशुला देश की पहली क्रिकेटर हैं. फिलहाल अंशुला ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. 

डोप टेस्ट में फेल होने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनीं MP की अंशुला, 4 साल का लगा बैन

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश की क्रिकेटर अंशुला राव डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं. जिसके बाद उन पर नेशनल एंटी डोप एजेंसी (नाडा) ने 4 साल का बैन लगा दिया है. बता दें कि डोप टेस्ट में फेल होने वाली अंशुला देश की पहली क्रिकेटर हैं. फिलहाल अंशुला ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. 

दोनों टेस्ट आए पॉजिटिव
बता दें कि अंशुला एमपी की ग्वालियर डिवीजन से क्रिकेट खेलती हैं. अंशुला ने 2019-20 सत्र में अंडर-23 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के दौरान सैंपल लिया गया था. जिसके बाद दोनों सैंपल डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. अंशुला पर अब प्रतिबंध की कार्रवाई की गई है. बी सैंपल की जांच में आए 2 लाख रुपए के खर्च का भुगतान भी अब अंशुला को ही करना होगा. 

बनारस से है परिवार
अंशुला का ताल्लुक उत्तर प्रदेश के बनारस से है. भास्कर की खबर के अनुसार, अंशुला साल 2014-15 में ग्वालियर आईं थी और यहां उन्होंने लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन में एडमिशन लिया. 4 साल के कोर्स के दौरान ही अंशुला का ग्वालियर की डिविजन टीम में सलेक्शन हो गया और साल 2015-16 में अंशुला का मध्य प्रदेश की अंडर-19 स्टेट टीम में भी सलेक्शन हुआ था. 2020 में वह डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाई गईं. 

बता दें कि बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी अपने गृह राज्य से ही खेल सकता है. लेकिन अगर वह किसी अन्य राज्य से पढ़ाई कर रहा है तो उस राज्य से भी खिलाड़ी का सलेक्शन हो सकता है. यही वजह है कि यूपी की होने के बावजूद अंशुला एमपी की टीम की तरफ से खेलती हैं.  

Trending news