मध्य प्रदेश में Covid19 से पहली मौत, उज्जैन निवासी बुजुर्ग में आज ही हुई थी कोरोना की पुष्टि

आज ही कोरोना पॉजिटिव मिली 65 वर्षीय उज्जैन निवासी बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. 

मध्य प्रदेश में Covid19 से पहली मौत, उज्जैन निवासी बुजुर्ग में आज ही हुई थी कोरोना की पुष्टि
फाइल फोटो

इंदौर: मध्य प्रदेश में भी जानलेवा कोरोना वायरस ने अपने पैर पसार लिए हैं. आज ही कोरोना पॉजिटिव मिली 65 वर्षीय उज्जैन निवासी बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना से यह पहली मौत है. बता दें कि इंदौर शहर में ही अब तक Covid 19 के कुल 5 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. जिसमें से अभी भी चार मरीजों का इलाज जारी है.

इंदौर में जारी 4 पॉजिटिव मरीजों का इलाज
इंदौर शहर के 4 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. सभी का उपचार इंदौर के ही निजी अस्पतालों में चल रहा है. कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. मंगलवार को इंदौर से कुल 13 मरीजों और आसपास के जिलों से 8 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इन सभी सैंपलों की जांच इंदौर के ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज में मौजूद वायरोलॉजी लैब में हुई. जांच में इंदौर के 4 मरीजों और उज्जैन के एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. जिसमें से एमवायएच में भर्ती उज्जैन निवासी बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में SDM और तहसीलदार जारी करेंगे होम डिलीवरी एवं कर्फ्यू पास

चार मरीजों में 2 पुरूष मरीज और दो महिला मरीज हैं. 68 वर्षीय मनीषबाग निवासी और 66 वर्षीय बुजुर्ग का इलाज, रानीपुरा निवासी 49 वर्षीय महिला के साथ बॉम्बे हॉस्पिटल में चल रहा है. जबकि चंदन नगर निवासी 50 वर्षीय महिला का अरिहंत हॉस्पिटल में उपचार जारी है. मरीजों की उम्र ज्यादा होने के चलते हालत गंभीर बनी हुई है. उधर मरीजों का पता चलते ही स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है. फिलहाल मरीजों के कॉनटेक्ट में आने वाले सभी लोगों की तलाश की जा रही है.

मध्य प्रदेश में अभी-भी 14 लोग करोनो पॉजिटिव
मध्य प्रदेश में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 14 हो गई है. जबलपुर से 6 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जबकि भोपाल में 2, ग्वालियर और शिवपुरी में 1-1 और इंदौर में पांच मरीज हैं.
वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल के हमीदिया में 600 बेड रिजर्व किये गए हैं. इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, रीवा मेडिकल कालेज से जुड़े अस्पतालों को रीजनल कोरोना पेशेंट ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है.

लाइव देखें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की खबरें: