MP: खरगोन में भारी बारिश के कारण बने बाढ़ के हालात, 14 अन्य जिलों में भी येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलो में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटे प्रदेश में भारी बारिश लेकर आ सकते हैं.शहडोल, उमरिया, बालाघाट, नरसिंहपुर, नीमच ,मंदसौर, रतलाम,उज्जैन, झाबुआ, आगर-मालवा,धार, बड़वानी, बैतूल, हरदा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दे दी गई है. 

MP: खरगोन में भारी बारिश के कारण बने बाढ़ के हालात, 14 अन्य जिलों में भी येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में लगातार तेज बारिश होने के कारण नदियों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. चोरल,पडाली और सनावद की नदियों का पानी अपने स्तर से अधिक हो गया है. हालात ये हैं कि बाकुड़ नदी में बारिश के पानी के उफान से तीन करोड़ की लागत वाला निर्माणाधीन पुल का कुछ भाग भी बह गया है.
 
इस पुल का भाग बहने से भोगावा-सिपानी गांव का आपस में संपर्क टूटा गया है. ग्रामीणों का कहना है कि दो सालों से इस पुल का काम चल रहा है, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण अब तक ये पुल पूरा नहीं बन पाया है. जो आम लोगों के लिए आफत बना हुआ है.
 
वहीं पडाली नदी में बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने से ग्रामीणों और किसानों के चेहरे खिल गये हैं. वर्षाकाल में पहली बार नदी में उफान आया है. पहाड़ी नदियों में  बाढ़ से  महेश्वर में नर्मदा नदी का जलस्तर भी पांच फीट बड़ गया है. जिससे नर्मदा का नीचे वाला घाट डूब गया है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलो में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटे प्रदेश में भारी बारिश लेकर आ सकते हैं.

शहडोल, उमरिया, बालाघाट, नरसिंहपुर, नीमच ,मंदसौर, रतलाम,उज्जैन, झाबुआ, आगर-मालवा,धार, बड़वानी, बैतूल, हरदा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दे दी गई है. वहीं शहडोल, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, चंबल संभाग के जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. रीवा, सागर,भोपाल, ग्वालियर संभाग के जिलों में कई स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.