close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर का भोपाल में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

जानकारी के अनुसार, दोपहर 12 बजे बाबूलाल गौर का पार्थिव शरीर उनके घर से बीजेपी कार्यालय ले जाया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर दोपहर 12 बजे बीजेपी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर का भोपाल में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
वरिष्‍ठ भाजपा नेता बाबूलाल गौर का आज सुबह भोपाल के नर्मदा अस्पताल में निधन हो गया. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/भोपाल : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्‍ठ भाजपा नेता बाबूलाल गौर का आज सुबह भोपाल के नर्मदा अस्पताल में निधन हो गया. हृदय गति रुकने के बाद उनका निधन हुआ. वह पिछले कई दिनों से गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती थे. उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. 

जानकारी के अनुसार, दोपहर 12 बजे बाबूलाल गौर का पार्थिव शरीर उनके घर से बीजेपी कार्यालय ले जाया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर दोपहर 12 बजे बीजेपी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. दोपहर में ही भोपाल के सुभाष नगर विश्राम घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है. पीएम ने ट्विटर पर लिखा, बाबूलाल गौर जी का लंबा राजनीतिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा में समर्पित था. जनसंघ के समय से ही उन्होंने पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए मेहनत की. मंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में मध्यप्रदेश के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे. पीएम ने लिखा, बाबूलाल गौर जी के निधन से गहरा दुःख हुआ. ईश्वर शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे. ओम शान्ति!

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ था, जिसके चलते उनकी हालत बेहद गंभीर थी. पूर्व मुख्यमंत्री की हालत के बारे में जानने के बाद उनके परिचित और प्रदेश के सभी बड़े-छोटे नेता-मंत्री उनका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच रहे थे. बीते गुरुवार को भी मुख्यमंत्री कमलनाथ बाबूलाल गौर का हाल जानने नर्मदा अस्पताल पहुंचे थे. बीते शुक्रवार को भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी नर्मदा अस्पताल पहुंचकर गौर का हालचाल जाना था.

लाइव टीवी...

शिवराज सिंह चौहान ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर देते हुए लिखा था कि 'मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर जी का नर्मदा अस्पताल पहुंचकर हालचाल जाना. आप शीघ्र स्वस्थ हों और हम सबको पूर्ववत अपना मार्गदर्शन प्रदान कर प्रदेश के विकास एवं उत्थान में योगदान देते रहें, यही कामना.'