राजभवन से आनंदीबेन पटेल की हुई अदभुत विदाई, भावुक हुए लोग, पैरो में बिछाए फूल, देखें Video
Advertisement

राजभवन से आनंदीबेन पटेल की हुई अदभुत विदाई, भावुक हुए लोग, पैरो में बिछाए फूल, देखें Video

आनंदीबेन पटेल राजभवन से विदा ले रहीं थी तो लोगों, बच्चों ने उनके पैरों में फूल बिछाकर उनके प्रति अपना सम्मान जाहिर किया. अभी तक किसी राज्यपाल की विदाई पर ऐसा माहौल देखने को नहीं मिला है. 

आनंदी बेन पटेल. (इमेज सोर्स- सोशल मीडिया)

भोपालः मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने गुरुवार को शपथ ग्रहण के साथ ही अपना कार्यभार संभाल लिया. वहीं गुरुवार को ही पूर्व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का विदाई समारोह भी हुआ. इस दौरान माहौल थोड़ा गमगीन दिखाई दिया. दरअसल बड़ी संख्या में लोग आनंदीबेन पटेल की विदाई से भावुत लग रहे थे. जब आनंदीबेन पटेल राजभवन से विदा ले रहीं थी तो लोगों, बच्चों ने उनके पैरों में फूल बिछाकर उनके प्रति अपना सम्मान जाहिर किया. अभी तक किसी राज्यपाल की विदाई पर ऐसा माहौल देखने को नहीं मिला है. 

ये है इस सम्मान की वजह
बता दें कि आनंदीबेन पटेल ने एमपी के राज्यपाल पद पर रहते हुए राजभवन परिसर में रहने वाले परिवारों के लिए काफी कुछ किया. खासतौर पर उन्होंने यहां रहने वाले बच्चों के लिए कई ऐसे काम किए, जो पूर्व के राज्यपाल नहीं कर पाए. दरअसल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन के कर्मचारियों के मकानों को संवारने और मरम्मत का काम किया, जो काफी पुराने हो चुके थे. इसके लिए 13 करोड़ रुपए से ज्यादा रकम खर्च की गई. साथ ही कई नए मकान भी बनाए गए. साथ ही उन्होंने राजभवन के कर्मचारियों के बच्चों के लिए स्टडी टेबल और वार्डरोब भी दिए. यही वजह है कि आनंदीबेन पटेल की विदाई पर राजभवन के कर्मचारी काफी भावुक और कृतज्ञ दिखाई दिए. 

सीएम शिवराज ने भी एयरपोर्ट पहुंचकर पूर्व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को गुलदस्ता भेंट कर विदाई दी. इस दौरान उनके साथ खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधा राजे सिंधिया भी मौजूद रहीं. 

राज्यपाल मंगूभाई ने आते ही ली आदिवासियों की ली सुध
राज्यपाल मंगूभाई ने गुरुवार को पद संभालते ही जनजातीय अनुसंधान कार्यों की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने जनजातीय अनुसंधान विकास संस्था द्वारा प्रकाशित पुस्तक गोंड पेंटिंग, मध्य प्रदेश की औषधीय वनस्पतियों और जनजातीय वाद्य का विमोचन किया. इसके पहले राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने जनजातीय संग्रहालय का अवलोकन भी किया. 

Trending news