मध्य प्रदेश में एक साथ एक्टिव हुए चार मानसून सिस्टम, राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

मध्य प्रदेश में एक साथ एक्टिव हुए चार मानसून सिस्टम, राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में अब तक 11.80 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि सीजन की सामान्य बारिश का आंकड़ा 10.36 इंच है. यानी राज्य में अब तक सामान्य से 14% ज्यादा बारिश हो चुकी है.

प्रतीकात्मक फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश जुलाई का दूसरा पखवाड़ा शुरू होते ही एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. मध्य प्रदेश में एक साथ चार मानसूनी सिस्टम एक्टिव हो गए हैं. मौसम विभाग की मानें तो सावन के महीने में मध्य प्रदेश अच्छी बारिश होने की पूरी उम्मीद है. राज्य के उज्जैन, इंदौर और शहडोल संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

MP : मण्डला में हुए खूनी संघर्ष में 7 की मौत, कमलनाथ ने सरकार पर उठाए सवाल

बीते बुधवार को भी मध्य प्रदेश के 100 से ज्यादा शहरों-कस्बों में बारिश हुई. मंडला, डिंडोरी में 5 तो 17 शहरों में 2 इंच से ज्यादा बारिश हुई. जबलपुर मौसम केंद्र की मानें तो इन चारों मानसून सिस्टम का असर अगले तीन से चार दिन तक मध्य प्रदेश में दिखेगा. मौसम विभाग ने गुरुवार को उज्जैन, इंदौर, शहडोल संभागों के अलावा छिंदवाड़ा, सिवनी और नरसिंहपुर जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

CG: कोरोना से जंग होगी आसान, AIIMS को मिले यूएस-एड के 10 पोर्टेबल वेंटिलेटर

राजधानी भोपाल में भी तेज बारिश के आसार हैं. बुधवार शाम भी भोपाल में करीब आधा इंच बारिश हुई. दो घंटे की बारिश में ही भोपाल का तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया. मध्य प्रदेश में अब तक 11.80 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि सीजन की सामान्य बारिश का आंकड़ा 10.36 इंच है. यानी राज्य में अब तक सामान्य से 14% ज्यादा बारिश हो चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news