close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में दो महिलाएं समेत चार नक्सली गिरफ्तार, कुल 4 लाख थे इनाम

ये नक्सली इस साल आठ अगस्त को भांसी-दंतेवाड़ा मार्ग पर दो यात्री बसों और एक ट्रक को जलाने में शामिल थे, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में दो महिलाएं समेत चार नक्सली गिरफ्तार, कुल 4 लाख थे इनाम
फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शनिवार को विभिन्न जगहों से दो महिलाओं समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि तीन नक्सलियों को भांसी पुलिस थाना अंतर्गत के जंगल से पकड़ा गया जबकि अन्य को बरसूर इलाके से पकड़ा गया.

पल्लव ने बताया कि भांसी इलाके में जिन लोगों को पकड़ा गया उनकी पहचान माओवादियों के ‘‘क्षेत्र आपूर्ति दल’’ की प्रभारी के तौर पर सक्रिय मीना तेलम (22), मिरतूर एलओएस (स्थानीय संगठन दस्ता) के सदस्य मंगलो तेलम (25) और दंडकारण्य आदिवासी मजदूर संगठन (माओवादियों के एक छतरी संगठन) के सदस्य भीमा कुंजम (25) के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि ये सभी माओवादियों की भैरमगढ़ ‘‘क्षेत्र समिति’’ से जुड़े थे.

छत्तीसगढ़ में 62 नक्सलियों ने किया सरेंडर, राजनाथ सिंह ने बताया 'बड़ी कामयाबी'

उन्होंने बताया कि तीनों इस साल आठ अगस्त को भांसी-दंतेवाड़ा मार्ग पर दो यात्री बसों और एक ट्रक को जलाने में शामिल थे, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. उन्होंने बताया कि इसके अलावा तीनों रेलवे पटरियों को क्षतिग्रस्त करने, माओवादियों के बैनर, पोस्टर लगाने और उनके लिये बैठकें आयोजित करने में भी संलिप्त थे.

उन्होंने बताया कि मीना पर तीन लाख रुपये का इनाम था, जबकि मंगलो की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम था. अधिकारी ने बताया कि एक अन्य अभियान में बरसूर इलाका स्थित मंगनार रोड के पास एक और माओवादी को पकड़ा गया. दशमन कावासी (45) नामक यह माओवादी ‘‘जन मिलिशिया कमांडर’’ है.

(इनपुट-भाषा)