MP: पुलिस के हत्थे चढ़ा जालसाज, कभी CBI अफसर तो कभी नेता बनकर करता था ठगी
Advertisement

MP: पुलिस के हत्थे चढ़ा जालसाज, कभी CBI अफसर तो कभी नेता बनकर करता था ठगी

पुलिस को आरोपी के पास से न्यायधीश का एक फर्जी आदेश भी मिला है जो किसी कैदी के रिहाई के बारे में था. उसने फर्जी तरीके से कई विभागों के दस्तावेज बना रखे थे. इन सभी दस्तावेजों को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

आरोपी ठग.

खंडवा: पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया जो कभी सीबीआई अफसर, कभी बीमा कंपनी का अधिकारी तो कभी नेता बनकर लोगों से रुपए ऐंठने का काम करता था. आरोपी ठग अनिरुद्ध मोतीकर के घर से पुलिस को मध्य प्रदेश शासन, गृह सचिव, स्वास्थ्य विभाग, न्यायालय और अन्य संस्थाओं के दस्तावेज सील बरामद किए हैं.

पुलिस को आरोपी के पास से न्यायधीश का एक फर्जी आदेश भी मिला है जो किसी कैदी के रिहाई के बारे में था. उसने फर्जी तरीके से कई विभागों के दस्तावेज  बना रखे थे. इन सभी दस्तावेजों को पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस ने अनिरुद्ध मोतीकर के पास से 12 लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर, विभिन्न अधिकारियों के पदनाम की सील, पुलिस के उपयोग में आने वाले वॉकी टॉकी और एक पिस्टल जब्त की है.

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव दयाल सिंह ने बताया कि आरोपी ने आनंद नगर में आलीशान ऑफिस और मकान बना रखा था. यहीं से वह लोगों को ठगने का धंधा करता था. आरोपी अनिरुद्ध मोतेकर ने महाराष्ट्र का नेता बनकर भी लोगों को ठगा है. आरोपी ने प्रदेश के कई नेताओं के साथ अपने फोटो भी लगा रखे थे.

खंडवा पुलिस को अनिरुद्ध मोतीकर के बारे में शिकायतें मिल रही थीं. शिकायतकर्ताओं का कहना था कि अनिरुद्ध ने उनके साथ ठगी की है. इसके बाद पुलिस ने उसकी हरकतों पर नजर रखी ओर उसके घर पर दबिश दी. उसके कमरे की तलाशी लेने पर यहां मिले दस्तावेजों ने पुलिस को चौंका दिया.

एसपी शिवदयाल सिंह ने बताया कि अनिरुद्ध ने फर्जी मार्कशीट भी तैयार की है. वह खुद को सीबीआई अधिकारी बताता था. इसके अलावा सूबे के मुख्यमंत्री से अपना संपर्क बताकर वह लोगों से काम करवाने के नाम पर रुपए ऐंठता था. पुलिस ने अनिरुद्ध पर धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया है. 

 

Trending news