CAA: नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रायपुर में आज होगी महासभा, जुटेंगे हजारों लोग

इस विशाल सभा का आयोजन रायपुर के बुढापार धरना स्थल पर दोपहर 2 बजे किया जाएगा.

CAA: नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रायपुर में आज होगी महासभा, जुटेंगे हजारों लोग
(फाइल फोटो)

रायपुर: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन होने के बाद अब इसके समर्थन में भी कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. गुरुवार को रायपुर (Raipur) में सीएए के समर्थन में हजारों लोग जुटेंगे. 

इस विशाल सभा का आयोजन रायपुर के बुढापार धरना स्थल पर दोपहर 2 बजे किया जाएगा. 2 से 4 बजे तक सभा कर लोगों को कानून की जानकारी दी जाएगी और इसके बाद रैली निकाली जाएगी. 

बता दें नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं.  22 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर सीएए के समर्थन में एक बहुत बड़ी रैली निकाली गई. रैली में हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. लोग तिरंगा झंडा और CAA के समर्थन में पोस्टर और बैनर लेकर सड़कों पर निकले. उधर, दिल्ली, मुंबई, उदयपुर, हरिद्वार, बंगलुरु और चेन्नई में अलग-अलग जगहों पर इस कानून के समर्थन में रैलियां निकाली गईं. 

वहीं दूसरी तरफ इस कानून के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए हैं. कई जगह इन प्रदर्शनों ने हिंसक रूप ले लिया है. सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में हिंसक पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़पें हुईं जिनमें कई लोगों की मौत हो गई.  पुलिस ने हजारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.