यहां कोरोना टीका लगवाने के साथ फ्री मिल रहे दो किलो टमाटर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 'टीकाकरण के बदले 2 किलो टमाटर ले जाओ' के साथ वैक्सीनेशन को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है.

यहां कोरोना टीका लगवाने के साथ फ्री मिल रहे दो किलो टमाटर
कोरोना टीकाकरण के बदले टमाटर वितरण

पवन दुर्गम/बीजापुर: कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर सोशल मीडिया में भ्रामक अफवाहें फैल रहीं है, जिसकी वजह से जिले में टीकाकरण में भारी कमी आई है. वहीं संवेदनशील क्षेत्र होने की वजह से स्वास्थ्य महकमा भी फूंक फूंककर टीकाकरण कर रहा है. रविवार को नगरपालिका बीजापुर के अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लुर और सीएमओ पवन मेरिया ने 'टीकाकरण के बदले 2 किलो टमाटर ले जाओ' के साथ वैक्सीनेशन को बढ़ाने का प्रयास किया है.

बैदरगुड़ा टीकाकरण शिविर में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के बदले 2 किलो टमाटर दिए गए हैं. यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी. 

कहां से हुआ टमाटरों का इंतजाम

दरअसल, लॉकडाउन के बाद व्यापारिक प्रतिष्ठाने बंद हैं. व्यापारियों पर लॉकडाउन का प्रतिकूल असर हुआ है. रोजमर्रा की साग सब्जी बेचने वाले कारोबारी भी बिक्री के अभाव में नुकसान झेल रहे हैं. ऐसे में अशोक जायसवाल नाम के व्यापारी ने खराब होने के डर से टमाटर नगरपालिका के अधिकारियों को दान किए थे, जिसे नगरपालिका के पदाधिकारियों ने 'टीके के बदले टमाटर' का नारा देते हुए लोगों को बांट दिए.

जंगली गांवों में जाने से कतरा रहे स्वास्थ्यकर्मी 

दरअसल, नक्सलगढ़ बीजापुर में अनुपात से कम टीकाकरण हुआ है. सुदूर पहुंचविहीन इलाकों और नक्सलियों के डर से स्वास्थ्यकर्मी जंगली गांवों में जाने से कतरा रहे हैं, जिसकी वजह टीकाकरण का लक्ष्य पूरा नही हो पा रहा है. टीकाकरण कम होने से कोविड-19 के मामले बढ़ने की आशंका स्वास्थ्य अधिकारी लगा रहे हैं. यही वजह है कि स्वास्थ्य अमला टीकाकरण बढ़ाने के लिए लोगों को तरह-तरह के लालच दे रहा है. 

ये भी पढ़ें: कोरोना महामारी में जैन समाज ने पेश की मिसाल, की ऐसी पेशकश, जानेंगे तो आप भी करेंगे तारीफ

ये भी पढ़ें: राजू गांधी ने पेश की इंसानियत की मिसालः जो काम सरकार को करना चाहिए, वो ये शख्स अकेले दम पर कर रहा

 

WATCH LIVE TV