खुशखबरी: कोरोना के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म
Advertisement

खुशखबरी: कोरोना के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

मामला गंभीर होने की वजह से जरूरी जांच के बाद महिला डॉक्टरों ने PPE किट पहनकर डिलीवरी कराई.

खुशखबरी: कोरोना के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

कर्ण/जबलपुर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है. लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रदेश में लोगों को ऑक्सीजन तक समय से नहीं मिल पा रही है, जिसकी वजह से उन्हें जान गंवानी पड़ रही है. लेकिन इसी बीच जबलपुर जिले से खुशखबरी आई है. यहां पर एक कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया है. फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से बच्चे को मां से अलग रखा गया है. 

उज्जैन में रातोंरात बनाया गया 100 बेड का वार्ड, मरीजों को 24 घंटे मिलेगी ऑक्सीजन

जबलपुर निवासी मंगला पटेल की रविवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. डिलीवरी का समय पूरा होने की वजह से मंगला को प्रसव पीड़ा भी शुरू हो गया. जिसके बाद परिजन मंगला को अस्पताल लेकर भागे. हर जगह वार्ड फुल होने की वजह से दर-दर भटकने के बाद मंगला को मेडिकल कॉलेज में बेड मिल गया. 

मामला गंभीर होने की वजह से जरूरी जांच के बाद महिला डॉक्टरों ने PPE किट पहनकर डिलीवरी कराई. डिलीवरी के बाद जब बच्चे की जांच कराई गई तो, बच्चे में कोरोना के संक्रमण नहीं मिले. वहीं, सुरक्षा को देखते हुए बच्चे को मां से अलग रखा गया है.

CG Corona Live Update: टेस्टिंग घटी तो कम आए मरीज, 170 ने गंवाई जान, पॉजिटिविटी रेट 29  फीसदी

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कहना है कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है. बच्चों में कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं मिले हैं. मां की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news