जबलपुर, अंबिकापुर, रीवा के यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द चलनी शुरू होंगी 4 और ट्रेनें

पश्चिम मध्य रेलवे ने चार ट्रेनों का संचालन शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है. ये ट्रेनें दिसंबर महीने के पहले सप्ताह से चलनी शुरू हो जाएंगी.

जबलपुर, अंबिकापुर, रीवा के यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द चलनी शुरू होंगी 4 और ट्रेनें
सांकेतिक तस्वीर.

जबलपुर: कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनें अब धीरे-धीरे फिर से चलनी शुरू हो गई हैं. इसी क्रम में पश्चिम मध्य रेलवे ने चार ट्रेनों का संचालन शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है. ये ट्रेनें दिसंबर महीने के पहले सप्ताह से चलनी शुरू हो जाएंगी. इन ट्रेनों के फिर से चलने से इस जोन के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. दिल्ली जाने के लिए संपर्क क्रांति ट्रेन यात्रियों के लिए फिर से शुरू की जा रही है. इसका संचालन सप्ताह में तीन दिन (बुधवार, गुरुवार और रविवार) को होगा. 

दिल्ली दौरे से लौटे CM शिवराज, मध्य प्रदेश आ रहीं राज्यपाल, क्या होगा मंत्रिमंडल विस्तार?

जबलपुर, अंबिकापुर और रीवा के यात्रियों को फायदा
संपर्क क्रांति 4 दिसंबर से जबलपुर से चलकर निजामुद्दीन पहुंचेगी और अगले दिन यानी 5 दिसंबर से डाउन ट्रेन बनकर निजामुद्दीन से जबलपुर पहुंचेगी. वहीं मदन महल-अंबिकापुर ट्रेन 5 दिसंबर को मदन महल स्टेशन से चलकर अगले दिन अंबिकापुर पहुंचेगी. फिर 6 तारीख को डाउन ट्रेन बनकर अंबिकापुर से मदन महल पहुंचेगी. इसके अलावा जबलपुर-यशवंतपुर ट्रेन जो की साप्ताहिक रहेगी, वह 6 दिसंबर से चलने लगेगी. इसके साथ रीवा-अंबेडकर नगर ट्रेन को भी सप्ताह में 3 दिन (मंगलवार, गुरुवार और रविवार) चलाने पर रेलवे ने विचार किया है.

कृषि कानूनों के खिलाफ MP के किसानों का भी दिल्ली कूच, साथ ले गए 6 महीने का राशन

पैसेंजर ट्रेनों पर रोक अगले आदेश तक बरकरार रहेगी
कोरोना संक्रमण को देखते हुए भले ही स्पेशल ट्रेनें चलना शुरू हो गई हैं, लेकिन रेलवे अभी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए तैयार नहीं है. रेलवे का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते फिलहाल स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही हैं, जबकि पैसेंजर ट्रेनों पर अभी किसी तरह का विचार नहीं है. पैसेंजर ट्रेनें में भीड़ काफी होती है. कोरोना काल में लोकल ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रख पाना संभव नहीं हो पाएगा. इसलिए फिलहाल लोकल ट्रेनों और काउंटर से जनरल टिकट जारी करने पर रोक बरकार है.

युवक ने पालतू कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला, वायरल हो रहा Video

VIDEO: कंपकपाती ठंड में नवजात को झाड़ियों में फेंका, ग्रामीणों ने बचाई जान

VIDEO: कुख्यात बब्बू, छब्बू के आलीशान बंगलों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

WATCH LIVE TV