श्रमिकों के लिए खुशखबरी, 'सबको मिलेगा रोजगार' के तहत CM शिवराज आज करेंगे 'जॉबकार्ड' वितरण
Advertisement

श्रमिकों के लिए खुशखबरी, 'सबको मिलेगा रोजगार' के तहत CM शिवराज आज करेंगे 'जॉबकार्ड' वितरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से "सबको मिलेगा रोजगार'' के तहत मनरेगा जॉबकार्ड वितरण महाअभियान का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान सीएम चौहान ग्राम प्रशासनिक समितियों के प्रधानों से चर्चा भी करेंगे.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश लौटे मजदूरों के लिए एक राहत भरी खबर है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से "सबको मिलेगा रोजगार'' के तहत मनरेगा जॉबकार्ड वितरण महाअभियान का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान सीएम चौहान ग्राम प्रशासनिक समितियों के प्रधानों से चर्चा भी करेंगे.

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने प्रवासी श्रमिकों के लौटने के बाद उन्हें गांव और ग्राम पंचायत क्षेत्र में ही रोजगार मुहैया का संकल्प लिया है. इसके लिए मनरेगा योजना के तहत बड़े स्तर पर रोजगार मूलक कार्य प्रारंभ किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, राज्य में एक्टिव केस 73 हुए

मिली जानकारी के मुताबिक इन कार्यों में नए श्रमिकों को जोड़ा जाएगा. इस कड़ी में मुख्यमंत्री आज वीडियो कॉफ्रेंसिंग करेंगे. जिसमें प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर स्थित 2 वी.सी. कॉन्फ्रेंस हॉल से 100 जनपद केन्द्र जुड़ेंगे. साथ ही अन्य जनपद मुख्यालय पर भी इसका लिंक शेयर कर ग्राम प्रधान और मनरेगा श्रमिकों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी. 

आपको बता दें कि वर्तमान में प्रदेश की 22809 ग्राम पंचायतों में से 22695 ग्राम पंचायतों में 19 लाख 92 हजार मजदूर कार्य कर रहे हैं. पिछले सात दिनों का औसत 19 लाख 24 हजार मजदूर प्रति दिन रहा है. 

कोरोना संकट के समय एक अप्रैल से लेकर अभी तक 35 लाख 45 हजार 242 मजदूरों को मनरेगा अंतर्गत रोजगार प्रदान किया गया है. जिसमें 42 प्रतिशत से अधिक महिलाएं शामिल हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news