ऑक्सीजन टैंकर के लिए पहली बार बना ग्रीन कॉरिडोर, भिलाई से दो टैंकर में इंदौर आई 50 टन ऑक्सीजन

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि तहसीलदार सुनील जायसवाल सबसे पहले पुलिस की टीम को लेकर महाराष्ट्र बॉर्डर पांढुर्ना पहुंचे. इसके बात 20 टन ऑक्सीजन को एक टैंकर में और 29 टन ऑक्सीजन को दूसरे टैंकर में लोड किया गया है. वजन और सुरक्षा की दृष्टि से एक टैंकर को 30 से 40 किमी से तेज चलना मुश्किल था. 

ऑक्सीजन टैंकर के लिए पहली बार बना ग्रीन कॉरिडोर, भिलाई से दो टैंकर में इंदौर आई 50 टन ऑक्सीजन

इंदौर: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमितों की वजह से मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए शुक्रवार को पहली बार पांढुर्ना से इंदौर तक ऑक्सीजन टैंकर के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. इस दौरान प्रशासन और पुलिस की टीम आगे चलती रही और 24 घंटे में 700 किलोमीटर का सफर तय कर दो टैंकर इंदौर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक इन दो टैंकर में 50 टन ऑक्सीजन इंदौर लाया गया है. 

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि तहसीलदार सुनील जायसवाल सबसे पहले पुलिस की टीम को लेकर महाराष्ट्र बॉर्डर पांढुर्ना पहुंचे. इसके बात 20 टन ऑक्सीजन को एक टैंकर में और 29 टन ऑक्सीजन को दूसरे टैंकर में लोड किया गया है. वजन और सुरक्षा की दृष्टि से एक टैंकर को 30 से 40 किमी से तेज चलना मुश्किल था. वहीं, रास्ते में 12 टोल भी पड़ते थे. ऐसे में पुलिस और  प्रशासन  की गाड़ी आगे चलती रही, ताकि टैंकर को बार-बार टोल प्लाजा पर न रुकना पड़े और जल्दी से जल्दी इंदौर पहुंच सके.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार देर शाम जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 11,045 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि इस महामारी से कुल 60 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में एक्टिव केस 59,183 हो गए हैं. इसमें से 39, 847 केस पिछले 15 दिनों में मिले हैं.

इन चार बड़े शहरों में मिले सबसे ज्यादा मरीज
भोपाल में सबसे ज्यादा 1681 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है. भोपाल के बाद सबसे ज्यादा इंदौर में 1679 नए मरीज मिले हैं और 10 लोगों की मौत हुई है. वहीं, जबलपुर में 724 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 8 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा ग्वालियर में 692 नए मामले सामने हैं और 02 लोगों की मौत हुई है.

WATCH LIVE TV-