close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियर पुलिस ने स्मैक तस्करों के खिलाफ तैयार किया प्लान, ऐसे करेगी जड़ से सफाया

ग्वालियर पुलिस पूरे जिले में स्मैक के कारोबारियों के खिलाफ एक बड़ा सर्चिंग ऑपरेशन शुरू करने जा रही है, जिसकी शुरुआत 1 नवंबर यानी मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस के दिन की जाएगी.

ग्वालियर पुलिस ने स्मैक तस्करों के खिलाफ तैयार किया प्लान, ऐसे करेगी जड़ से सफाया
(फाइल फोटो)

ग्वालियरः ग्वालियर पुलिस पूरे जिले में स्मैक के कारोबारियों के खिलाफ एक बड़ा सर्चिंग ऑपरेशन शुरू करने जा रही है, जिसकी शुरुआत 1 नवंबर यानी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्थापना दिवस के दिन की जाएगी. ऐसे में पुलिस का स्पेशल सेल पूरे अंचल में फैल चुके स्मैक के कारोबार को जड़ से खत्म करने की तैयारी में है, जिसको अमली जामा पहनाने के लिए पुलिस ऐसे स्मैक बेचने वालों की फेहरिस्त तैयार कर रही है जो कॉलोनियों से लेकर गली, मोहल्ले में छोटे स्तर पर इसे बेचते हैं.

ग्वालियर जिले में दूसरे राज्यों से लाकर स्मैक खपाने वाले तस्कर और शहर की कालोनियों से लेकर गली, मोहल्ले तक छोटे स्तर पर स्मैक की पुड़िया बेचने वाले बदमाशों की अब खैर नहीं है, उनके इस पूरे काले कारोबार को जड़ से उखाड़़ फेंकने के लिए पुलिस ने एक मास्टर प्लान तैयार किया है. 

देखें LIVE TV

इसके तहत ग्वालियर पुलिस अधीक्षक ने क्राइम ब्रांच का एक स्पेशल सेल तैयार किया है, जो पिछले कुछ महीनों पहले स्मैक तस्करों के खिलाफ लगातार की गई कार्रवाई में पकड़े गए तस्कर से जो जानकारियां पुलिस ने हासिल की है उसी के आधार पर क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल की टीम अब शहर में बड़ी संख्या में छोटे स्तर पर स्मैक बेचने वालों की लिस्ट तैयार कर ली है.

पुलिस के इस अभियान के तहत पूरे जिले में हर थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम एक सघन सर्चिंग ऑपरेशन चलाएगी, जिसमें उस क्षेत्र में चिन्हित किए गए स्मैक बेचने बालों की धरपकड़ की जाएगी. खास बात यह है कि स्मैक बेचने वालों की धरपकड़ अचानक की जाएगी. जिससे उसके बचने की कोई गुंजाइश ना हो सके . ऐसे में अगर पुलिस का यह अभियान सफल होता है, तो जिलेभर में स्मेक कारोबार की कमर टूट जाएगी और इसकी लत की गिरफ्त में आ रहे नौजवानों को भी इससे बचाया जा सकेगा. साथ ही जिले में क्राइम का ग्राफ भी नीचे आएगा.