कलेक्टर के आदेश से नाखुश जनता, कोरोना प्रभारी ने दिया हौंसला, कहा-भूखे नहीं सोने देंगे

कोरोना प्रभारी ने कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ ही आश्वासन दिया कि किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा.सरकार अपने स्तर पर तमाम प्रयास कर रही है, लोगों को भी जागरूक होना होगा.

कलेक्टर के आदेश से नाखुश जनता, कोरोना प्रभारी ने दिया हौंसला, कहा-भूखे नहीं सोने देंगे
कोरोना प्रभारी व ऊर्जा मंत्री प्रद्युम सिंह तोमर

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है. पहले जो 3 मई तक था उसे 10 मई किया गया और अब 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया जा रहा है.राज्य के कई जिले बुरी तरह कोरोना की चपेट में हैं. स्थिति को सुधारने के लिए जिला स्तर पर निर्णय लिए जा रहे हैं. इसी बीच ग्वालियर में भी संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर ने शादी समारोह को स्थगित करने का आदेश जारी किया है. 

कलेक्टर के आदेश से लोग खासा खफा है.कल यानी 7 मई की बहुत शादियां हैं और ऐसे में शादी पर पूरी तरह रोक लगाने से उन परिवारों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. इसके साथ ही मजदूर जो दूसरी जगह जाकर अपना काम करते थे, उनके लिए भी दो वक्त की रोटी कमाना मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढ़ें-इस जिले में है राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का मंदिर, जयंती पर लगता है मेला

हालांकि राशन की होम डिलीवरी के आदेश हैं, लेकिन ऑनलाइन ऑर्डर की एक लिमिट तय की गई है. यदि उससे कम का ऑर्डर करते हैं तो होम डिलीवरी नहीं हो पाएगी. 

इस सब को लेकर जब कोरोना प्रभारी एवं ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से बात की गई तो उन्होंने कहा, ''यह बात सही है जो सख्तियां सरकार के द्वारा बरती जा रही है उससे लोगों को परेशानी हो रही है लेकिन यह भी उतना ही सच है कि अभी हम परेशानी झेल लेंगे तो आगे सुरक्षित रहेंगे.'' 

ये भी पढ़ें-ग्वालियर से Positive खबरः स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़ा, शादियों को लेकर अब रहेंगे ये निर्देश

इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा. वही निजी अस्पतालों द्वारा मनमाने दाम वसूले जाने के सवाल पर उनका कहना है कि सरकार अपने स्तर पर तमाम प्रयास कर रही है, लोगों को भी जागरूक होना होगा. साथ ही उन्होंने निजी नर्सिंग होम संचालकों से हाथ जोड़ कर अपील की और कहा कि यह समय पैसा कमाने का नहीं बल्कि सेवा करने का है.

Watch LIVE TV-