वैक्सीन नहीं तो सैलरी नहीं! इस जिले में प्रशासन का आदेश- टीका नहीं लगवाया तो सरकारी कर्मचारी को नहीं मिलेगा वेतन
Advertisement

वैक्सीन नहीं तो सैलरी नहीं! इस जिले में प्रशासन का आदेश- टीका नहीं लगवाया तो सरकारी कर्मचारी को नहीं मिलेगा वेतन

दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने वैक्सीन को लेकर अजब आदेश जारी किया है.अब सभी सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य हो गया है. जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाएंगे उनका मई के महीने का वेतन नहीं दिया जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर

दतिया:मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी है.महामारी से निपटने के लिए सरकार टीकाकरण पर भी काफी जोर दे रही है. बावजूद इसके लोग वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं हैं. इसी बीच दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने वैक्सीन को लेकर अजब आदेश जारी किया है.

कलेक्टर संजय कुमार के आदेशानुसार अब सभी सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य हो गया है. जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाएंगे उनका मई के महीने का वेतन नहीं दिया जाएगा.कर्मचारियों को 24 मई तक वैक्सीन लगवानी होगी. 25 मई तक इसका सर्टीफिकेट वरिष्ठ अधिकारी को देने के बाद ही वेतन दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-शवों पर किसका राज? MP में दो विभागों का अलग-अलग डाटा, 15 मौतों के आंकड़ों में मिली गड़बड़ी

इनकी मुश्किलें बढ़ी
कलेक्टर ने आदेश तो जारी कर दिए हैं, लेकिन 18 से 45 वर्ष के लोगों को वैक्सीन स्लॉट ही नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में इस उम्र के कर्मचारियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. साथ ही जो लोग कुछ ही दिन पहले संक्रमित हुए हैं वह लोगों को वैक्सीन लगना संभव नहीं है, ऐसे में ये लोग भी मुश्किल में हैं. डॉक्टरों के मुताबिक गर्भवती महिलाएं भी वैक्सीन नहीं लगवा सकती हैं. ऐसे में देखा जाए तो जिले में लगभग 5 हजार कर्मचारी ऐसे हैं जो वैक्सीन नहीं लगवा सकते. 

इन सब पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा का कहना है कि ऐसा आदेश जारी नहीं करना चाहिए था. इस तरह के आदेश के संबंध में गृह विभाग के कोई निर्देश नहीं हैं.

कलेक्टर ने कही ये बात
इन सब पर कलेक्टर संजय कुमार का कहना है कि इसके पीछे उद्देश्य यह है कि कुछ लोग पहला डोज लगवाकर सेकंड डोज नहीं लगवा रहे हैं. इससे बर्बादी हो जाएगी. सहकर्मी ही नहीं लगवाएंगे, तो गलत संदेश जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि इस आदेश को निरस्त करने के बारे में विचार किया जाएगा.

Watch LIVE TV-

Trending news