VIDEO: MP में ये है बेरोजगारी का आलम, इंटरव्यू के लिए कोर्ट के गेट पर लगी भारी भीड़

स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस बल को हल्के-फुल्के बलप्रयोग का भी इस्तेमाल करना पड़ रहा है.

VIDEO: MP में ये है बेरोजगारी का आलम, इंटरव्यू के लिए कोर्ट के गेट पर लगी भारी भीड़
ठंड का मौसम होने के बावजूद सुबह से ही युवा जिला न्यायालय के मेन गेट के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो गए थे

मुरैना: मध्यप्रदेश में बेरोजगारी का आलम इस कदर है कि 14 पदों की एक भर्ती के लिए जहां पहले तो करीब 50 हजार युवाओं के फॉर्म आए तो वहीं जब इन पदों के लिए इंटरव्यू शुरू हुए तो भारी तादाद में बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश में कोर्ट के बाहर इकट्ठा हो गए. जानकारी के मुताबिक मुरैना जिला न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के खाली 14 पदों को भरने के लिए रिक्तियां निकाली गई थी. इन रिक्तियों के खिलाफ करीब 50 हजार आवेदन आए थे. युवाओं में सरकारी नौकरी के क्रेज की बानगी बनी यह तस्वीर रविवार सुबह की है.

इंटरव्यू के लिए जमा हुई भारी भीड़
बताया जा रहा है कि रविवार से चतुर्थ श्रेणी के खाली पड़े 14 पदों पर सीधी भर्ती के लिए साक्षात्कार शुरू होने थे. किसी को अंदाजा भी नहीं था कि इंटरव्यू के पहले दिन इस कदर युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ेगी कि पुलिस को उन्हें काबू करने के लिए डंडे फटकारने पड़ेंगे. ठंड का मौसम होने के बावजूद सुबह से ही युवा जिला न्यायालय के मेन गेट के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो गए थे. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया भीड़ बढ़ती गई. जानकारी के मुताबिक इंटरव्यू के लिए हजारों की संख्या में युवा पहले ही दिन पहुंच चुके हैं.

पुलिस को फटकारनी पड़ी लाठी
स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस बल को हल्के-फुल्के बलप्रयोग का भी इस्तेमाल करना पड़ रहा है. दरअसल, युवाओं में सबसे आगे मेन गेट पर पहुंचने की कोशिश जारी है. इसी वजह से कभी-कभी भारी धक्का-मुक्की हो रही है. इसके अलावा न्यायालय परिसर में आने-जाने के लिए रास्ता बनवाने के लिए भी पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ रही है.

कई दिन होंगे इंटरव्यू
बताया जा रहा है कि भारी संख्या में आए आवेदनों के मद्देनजर इन 14 पदों पर भर्ती के लिए तीन दिन साक्षात्कार होना है. साक्षात्कार के पहले दिन लोगों की भारी भीड़ ने प्रदेश में बेरोजगारी और सरकारी नौकरी के प्रति युवाओं की चाह उजागर कर दी है.