अनलॉक के बावजूद बंद पड़ी सब्जी मंडी, व्यापारियों में बढ़ा आक्रोश, स्थानीय प्रशासन को दी चेतावनी
Advertisement

अनलॉक के बावजूद बंद पड़ी सब्जी मंडी, व्यापारियों में बढ़ा आक्रोश, स्थानीय प्रशासन को दी चेतावनी

ग्वालियर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी अभी तक नहीं खोली गई है. जिसको लेकर सब्जी व्यापारियों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है.आज सब्जी मंडी के व्यापारियों ने मंडी प्रांगण में बैठक आयोजित की और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी कि आने वाले समय में यदि सब्जी मंडी नहीं खोली गई तो उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा.

फाइल फोटो

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: कोरोना संक्रमण के कारण बंद पड़ी ग्वालियर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी अभी तक नहीं खोली गई है. जिसको लेकर सब्जी व्यापारियों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है.आज सब्जी मंडी के व्यापारियों ने मंडी प्रांगण में बैठक आयोजित की और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी कि आने वाले समय में यदि सब्जी मंडी नहीं खोली गई तो उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा.

व्यापारियों का कहना है कि कोरोना का काल में स्थानीय प्रशासन ने उन्हें अलग-अलग प्वाइंट के माध्यम से सब्जी सप्लाई की जिम्मेदारी दी थी. पिछले 3 महीने से वह लोग जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर रहे थे. लेकिन अब संक्रमण का दौर खत्म हो गया है सभी मार्केट खुल चुके हैं ऐसे में केवल सब्जी मंडी को नहीं खोला गया है. उसके उलट सब्जी मंडी के मुख्य द्वार पर स्थाई बैरिकेडिंग कर दी गई है. जिससे उनके वाहन सब्जी लेकर मंडी में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-फर्जीवाड़े के आरोपी IAS को हवालात में दी जा रही वीआईपी सुविधा, पुलिस को है इस बात का डर

व्यापारियों का कहना है कि प्वाइंट पर बिक्री के बाद जो सब्जी बचती है उसे गोदाम में रखना होता है. लेकिन बैरिकेडिंग की वजह से गाड़ियां अंदर नहीं आ पा रही हैं.इसके साथ ही यदि कोई आगजनी आदि घटना होती है तो ऐसे में व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि प्रशासन ने लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी के पास ही एक नवीन सब्जी मंडी का निर्माण भी किया है. जिसमें व्यापारियों को शिफ्ट होना है लेकिन व्यापारियों का कहना है कि वहां मात्र 200 दुकाने बनाई गई हैं. जबकि 1000 से अधिक लाइसेंस धारी दुकानदार वर्तमान में कार्यरत हैं. ऐसे में सभी लोग वहां व्यवसाय नहीं कर सकते हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news