CG: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना कोरोना टेस्ट कराए रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कवर्धा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. कवर्धा में एक ऐसे व्यक्ति की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है जिसने टेस्ट के लिए सैंपल ही नहीं दिया था.युवक ने वीडियो में बताया कि वो सैंपल देने के लिए गया जरूर था, लेकिन कुछ निजी काम से वो घर वापस आ गया था, जिसके कारण उसका सैंपल लिया ही नहीं गया. 

CG: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना कोरोना टेस्ट कराए रिपोर्ट आई पॉजिटिव
सांकेतिक तस्वीर

सतीश तंबोली/कवर्धा: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में जब प्रशासन हर कदम पर सतर्कता बरत रहा है, वहीं कवर्धा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. कवर्धा में एक ऐसे व्यक्ति की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है जिसने टेस्ट के लिए सैंपल ही नहीं दिया था. 

दरअसल मामला ये है कि जिले के पंडरिया में दो सलून संचालकों को कोरोना संक्रमण होने की बात सामने आई थी. जिसके बाद इनके सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच कराई गई.  जिसमें 32 सैंपल्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. हद तो तब हो गई जब इन 32 रिपोर्ट में उस युवक का नाम भी शामिल था जिसने जांच के लिए सैंपल दिए ही नहीं थे. 

ये भी पढ़ें-बिलासपुर: सनकी युवक ने परिवार के लोगों की बेदर्दी से की हत्या, फिर ट्रक के आगे कूदकर कर ली खुदकुशी

रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस युवक को भी कोविड अस्पताल शिफ्ट कर दिया. जिसके बाद युवक ने एक वीडियो जारी करते हुए इस बात का खुलासा किया. जो पूरे सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. युवक ने वीडियो में बताया कि वो सैंपल देने के लिए गया जरूर था, लेकिन कुछ निजी काम से वो घर वापस आ गया था, जिसके कारण उसका सैंपल लिया ही नहीं गया. 

हालांकि स्वास्थ्य विभाग भी इस मामले में ये स्वीकार कर रहा है कि युवक का सैंपल नहीं लिया गया था. बल्कि लैब टेक्निशियन से चूक हो गई है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने चूक करने वाले लैब टेक्निशियन को इस बारे में नोटिस थमा कर जवाब मांगा है. साथ ही युवक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि मामला सामने आने के बाद शहर के नागरिकों में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आक्रोश है. लोग अब इनके द्वारा की गई जांच रिपोर्ट पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं.

Watch LIVE TV-