मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन के पक्ष में नहीं स्वास्थ्य मंत्री
Advertisement

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन के पक्ष में नहीं स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए प्रदेश सरकार अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ाएगी. साथ ही लगातार घट रहे रिकवरी रेट पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा, 'जो देरी से अस्पताल में आकर दिखाते हैं, उनमें संक्रमण ज्यादा बढ़ जाता है.'

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण इस वक्त तेजी से बढ़ रहा है. जिसके कारण शासन की चिंता बढ़ गई है. राज्य सरकार कोरोना से लड़ने के लिए नई-नई कवायदें कर रही है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने एक बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश में Covid-19 के लिए टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए प्रदेश सरकार अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ाएगी. साथ ही लगातार घट रहे रिकवरी रेट पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा, 'जो देरी से अस्पताल में आकर दिखाते हैं, उनमें संक्रमण ज्यादा बढ़ जाता है.' उन्होंने ये भी कहा, 'कोरोना से अकेले जंग नहीं जीती जा सकती है. सबको एक साथ मिलकर नियमों का पालन करना होगा'. 

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में सावन की सोमती अमावस्या पर पहली बार सूनी रही भगवान श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट
 

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री बोले,  'मैं इसके पक्ष में नहीं हूं.' जिस जिले में ज्यादा केस बढ़ रहे हैं, वहां की कमेटी तय करती है कि क्या निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ेगा तो वहां नियम सख्त कर दिए जाएंगे.

आपको बता दें कि भोपाल में 8 दिन में संक्रमण दर 4.35% से बढ़कर 9.39% पहुंच गया है.अनलॉक-2 की शुरुआत से 10 दिनों के अंदर पहले 597 नए संक्रमित मिले. इसके बाद के 8 दिनों में 8977 सैंपल्स की जांच में 843 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. 1 जुलाई को भोपाल में 461 एक्टिव केस थे. जिसमें 17 दिनों में 628 और बढ़ गए हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news