बुज़ुर्ग की भूख से मौत मामले में जांच के आदेश
Advertisement

बुज़ुर्ग की भूख से मौत मामले में जांच के आदेश

टीकमगढ़ में दो दिनों पहले हुई बुज़ुर्ग की मौत के मामले में ज़ी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ख़बर का बड़ा असर हुआ है, स्वास्थ्य मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं, पढ़िए पूरी ख़बर। 

बुज़ुर्ग की भूख से मौत मामले में जांच के आदेश

टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में ज़ी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ख़बर का बड़ा असर हुआ है।

दो दिन पहले टीकमगढ़ के पठरा गांव में भूख से हुई बुजुर्ग लखन दुबे की मौत के मामले में मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

ज़िले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक मामले की जाँच करेंगे।

क्या था मामला?

दो दिनों पहले टीकमगढ़ के पठरा गांव में एक बुज़ुर्ग की मौत हो गई थी। ग्रामीणों के मुताबिक बुज़ुर्ग की मौत भूख की वजह से हुई थी।

ग्रामीणों का कहना है कि बुज़ुर्ग लखन दुबे अकेले रहते थे, और वो चलने-फिरने में असमर्थ थे, इसीलिए वो गांव में किसी के पास जाकर खाना भी नहीं मांग सके।

15 दिनों तक भूखे रहने के बाद लखन दुबे ने दम तोड़ दिया था। ग्रामीणों का आरोप है कि बुज़ुर्ग की मौत के बाद गांव में आई पुलिस और पुलिस के अधिकारियों को उन्होंने बताया था कि बुज़ुर्ग की मौत भूख की वजह से हुई है।

बावजूद इसके पुलिस ने बिना शव का पोस्टमॉर्टम कराए उसका अंतिम संस्कार करा दिया। 

पुलिस की दलील

ग्रामीणों के आरोपों का पुलिस के अधिकारियों ने खंडन किया था। पुलिस के अधिकारियों का कहना था कि उन्हें जो जानकारी मिली थी उसके मुताबिक बीमारी की वजह से लखन दुबे की मौत हुई थी।

पुलिस ये भी कह रही है कि चूंकि लखन दुबे अकेले रहते थे और कोई उनका अंतिम संस्कार करने वाला नहीं था इसीलिए उन्होंने उसका अंतिम संस्कार कराया था। 

Trending news