close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राज्य में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. बता दें इससे पहले हुई मूसलाधार बारिश से प्रदेश तरबतर हो गया था, जिससे राज्य के कई इलाकों में बाढ़ आ गई थी और कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित हो गई थी.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. (फाइल फोटो)

भोपालः देशभर के कई इलाकों में अभी भी बारिश का कहर रह-रह कर बरस रहा है. कई इलाके अभी भी बाढ़ का दंश झेल रहे हैं और इससे जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त है. ऐसे में मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित राज्य के भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी और भारी से अधिक बारिश हो सकती है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को घरों से ज्यादा देर तक बाहर न रहने और सुरक्षित इलाकों में ही रहने की सलाह दी है.

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के सटे हुए हिस्से में कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे राज्य में आगामी 24 से 48 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. बीते 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश भी हुई है. राज्य में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. बता दें इससे पहले हुई मूसलाधार बारिश से प्रदेश तरबतर हो गया था, जिससे राज्य के कई इलाकों में बाढ़ आ गई थी और कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित हो गई थी.

देखें लाइव टीवी

PHOTOS: सांगली में बाढ़ में 150 साल पुरानी लाइब्रेरी भी हुई तबाह, करोड़ों की किताबें हुईं बर्बाद

शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री, इंदौर का 22.8 डिग्री, ग्वालियर का 23.7 डिग्री और जबलपुर का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री, इंदौर का 29.6 डिग्री, ग्वालियर का 30.8 डिग्री और जबलपुर का 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

(इनपुटः आईएएनएस से भी)