close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः जारी है बारिश का कहर, नदी-तालाबों में भरा लबालब पानी, खोले गए डैम के गेट

मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अब तक बारिश के चलते 32 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इससे जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित है और लोगों का काम ठप्प पड़ा हुआ है.

मध्य प्रदेशः जारी है बारिश का कहर, नदी-तालाबों में भरा लबालब पानी, खोले गए डैम के गेट
अलग-अलग जगहों पर अब तक बारिश के चलते 32 लोगों की जान जा चुकी है. (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश कहर बनकर लोगों पर बरस रही है. बारिश के चलते कहीं बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है तो कई इलाके बाढ़ की चपेट में आने को हैं. ऐसे में लोगों को समझ नहीं आ रहा कि वह क्या करें और क्या नहीं. बता दें पूरे मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अब तक बारिश के चलते 32 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इससे जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित है और लोगों का काम ठप्प पड़ा हुआ है.

वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कई जगहों पर भारी से भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है. हालांकि, राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार सुबह से बादल छाए हुए हैं, लेकिन मौसम विभाग ने यहां भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में अभी तक सामान्य से 64 मिलीमीटर ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

देखें लाइव टीवी

बता दें राजधानी में लगभग एक सप्ताह के बाद रविवार को बारिश का दौर थमा हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने पर एक बार फिर जोरदार बारिश की संभावना है, आगामी 24 घंटों में कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 

मध्य प्रदेशः सतना में 4 सालों में गायब हुए 721 से भी अधिक बच्चे, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

भोपाल का रविवार का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री, इंदौर का 21.8 डिग्री, ग्वालियर का 24 डिग्री और जबलपुर का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री, इंदौर का 27.7 डिग्री, ग्वालियर का 33.3 डिग्री और जबलपुर का 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था.

(इनपुटः आईएएनएस से भी)