close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शाजापुर सहित आसपास के इलाकों में लगातार 36 घंटे से बारिश हो रही है. दो दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं और रूक रूक कर बरस रहें हैं. बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी वहीं लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
शाजापुर में लगातार 36 घंटों से हो रही है बारिश. (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. जहां राज्य के पूर्वी हिस्से में 210 प्रतिशत ज्यादा बारिश दर्ज की गई तो पश्चिमी इलाकों में 326 प्रतिशत ज्यादा बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश खंडवा और रतलाम में 1393 प्रतिशत अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है. ऐसे में मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई है. इस दौरान राज्य में सामान्य से अधिक बारिश हुई.

खंडवा में 138 मिलीमीटर, रतलाम में 77 मिलीमीटर, और मंडला में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.  शनिवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 24.9 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.8 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शुक्रवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 40.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा .

मध्य प्रदेशः राजधानी में रुक-रुककर बरसे बादल, अगले कुछ घंटों में हो सकती है भारी बारिश

बता दें शाजापुर सहित आसपास के इलाकों में लगातार 36 घंटे से बारिश हो रही है. दो दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं और रूक रूक कर बरस रहें हैं. बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी वहीं लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं. एक दर्जन से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया. शाजापुर शहर में 36 घंटे में तीन इंच से अधिक बारिश हो चुकी है. जिले की तीनों प्रमुख नदियां लखुंदर, कालीसिंध एवं चीलर उफान पर है.