close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश का प्रकोप, बाढ़ से जूझ रहे जिलों में मचा हाहाकार

मध्य प्रदेश के दमोह, छतरपुर, नीमच, ओरछा, टीकमगढ़, भोपाल, रायसेन और अन्य कई जिलों में बारिश से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है, जिससे लोग खासे परेशान हैं.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश का प्रकोप, बाढ़ से जूझ रहे जिलों में मचा हाहाकार
डैम के आस-पास न जाने की सख्त हिदायत दी गई है. (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से जारी बारिश से लोगों की दिक्कतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. बारिश और बाढ़ के कहर ने न सिर्फ यहां की जनता बल्कि प्रशासन के बीच भी डर का माहौल फैला दिया है, जिससे प्रशासन लगातार लोगों को सतर्क करने में लगा है. मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के बाद से ही प्रशासन लोगों को घरों में रहने और नदी नालों से दूरी बनाए रखने की अपील कर रहा है. बता दें मध्य प्रदेश के दमोह, छतरपुर, नीमच, ओरछा, टीकमगढ़, भोपाल, रायसेन और अन्य कई जिलों में बारिश से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है, जिससे लोग खासे परेशान हैं.

राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में सोमवार की सुबह से ही रुक-रुक कर बादल बरस रहे हैं और तेज हवाओं से तापमान में भी भारी गिरावट आई है. राज्य में बीते सात दिनों में हुई बारिश ने मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल दिया है. भोपाल की बड़ी झील में पानी के सैलाब को देखते हुए कलियासोत डैम के दो गेट खोलने पड़े, जिसके बाद इलाके में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है. लोगों को डैम के आस-पास न जाने की सख्त हिदायत दी गई है.

देखें लाइव टीवी

MP: ओरछा में बेतवा और जामनी नदी में आई बाढ़ के बीच फंसे थे 7 लोग, 2 दिनों बाद किए गए रेस्क्यू

मौसम विभाग के अनुसार,हिंद महासागर डाईपोल का असर बढ़ने और अलनीनो का प्रभाव कम होने के कारण राज्य में बारिश हो रही है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश हुई और मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भी यह दौर बने रहने की संभावना जताई है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.3 डिग्री, ग्वालियर का 23.5 डिग्री और जबलपुर का 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.