भोपाल सहित मध्यप्रदेश के इन इलाकों में झमाझम बारिश
Advertisement

भोपाल सहित मध्यप्रदेश के इन इलाकों में झमाझम बारिश

राजधानी भोपाल में सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया है. बारिश के लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते अरब सागर से मौसम में नमीं बढ़ गई है. मौसम में नमीं के चलते प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं. भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने एहतियातन अलर्ट जारी कर दिया है.

प्रदेश के अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. (FILE PHOTO)

भोपाल: राजधानी भोपाल में सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया है. बारिश के लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते अरब सागर से मौसम में नमीं बढ़ गई है. मौसम में नमीं के चलते प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं. भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने एहतियातन अलर्ट जारी कर दिया है.

अरब सागर से आ रही नमी से दक्षिणी मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग की माने तो मानसून मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा है. जिससे भोपाल सहित प्रदेशभर के लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश शुरू हो गई है. यहां अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने भोपाल सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बारिश ने इस बार पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. पिछले 10 साल में जुलाई माह में अब तक की सबसे कम बारिश दर्ज की गई है. वहीं मौसम का हाल ये रहा कि पिछले कुछ दिनों तक मानसून सीजन में प्रदेशवासियों को दिन में धूप, गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा है.

Trending news