हिन्दू संगठनों ने सरकार से मांगी गणेशोत्सव मनाने की इजाजत, साध्वी प्रज्ञा को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

हिन्दू संगठनों ने सरकार से मांगी गणेशोत्सव मनाने की इजाजत, साध्वी प्रज्ञा को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिवराज सरकार ने इस बार गणेशोत्सव, मोहर्रम, जन्माष्टमी और दूसरे त्योहारों को सार्वजनिक रूप से न मनाने के आदेश दिए हैं. गृह मंत्रालय का ये आदेश हिन्दू संगठनों को मंजूर नहीं है. संस्कृति बचाओ मंच ने शासन से सार्वजनिक स्थानों पर गणेश उत्सव मनाने की परमिशन मांगी है.

उत्सव समिति के प्रतिनिधियों ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को ज्ञापन दिया.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने इस बार गणेशोत्सव, मोहर्रम, जन्माष्टमी और दूसरे त्योहारों को सार्वजनिक रूप से नहीं मनाने के आदेश दिए हैं. गृह मंत्रालय का ये आदेश हिन्दू संगठनों को मंजूर नहीं आया. उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. 

संस्कृति बचाओ मंच ने सरकार से सार्वजनिक स्थानों पर गणेश उत्सव मनाने की परमिशन मांगी है. संस्कृति बचाओ मंच का कहना है कि सरकार ने जब-जब कहा हमने पालन किया है और अब भी करेंगे, लेकिन हमारी परंपरा विलुप्त न हो, इसलिए गणेश उत्सव की अनुमति मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- मंत्री तुलसी सिलावट के भाई का फेसबुक अकाउंट हैक, मैसेज कर हैकर मांग रहा पैसे

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सौंपा ज्ञापन
दुर्गा और गणेश की प्रतिमा बनाने वाले और उत्सव समिति के प्रतिनिधियों ने आज भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को ज्ञापन दिया. साध्वी प्रज्ञा ने बताया कि इस ज्ञापन के अनुसार संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ताओं को शासन की गणेश उत्सव और दुर्गा उत्सव के लिए दी गई गाइडलाइन मंजूर नहीं है. संगठनों की मांग है कि उत्सव मनाए जाएं. सभी नियम कानून के पालन के साथ ये लोग मूर्ति स्थापित होने से लेकर विसर्जन तक शासन की गाइडलाइन का पालन करने की बात कर रहे हैं. 

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मांगों का समर्थन करते हुए कहा,''मुझे लगता है नियम कानून के अंतर्गत यह होना चाहिए. काफी त्योहार ऐसे रहे हैं जो कोई भी मना नहीं पाया है. अब लोगों को समझ आ गया है कि हमें अपना बचाव स्वयं करना है तो ज्यादा भीड़ न लगाते हुए मुझे लगता है की यह कार्य होना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि वे इस विषय पर चर्चा करेंगी.

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news