अस्पताल की बड़ी लापरवाही, खून की जरूरत थी किसी और को, दूसरे नवजात को चढ़ा दिया
Advertisement

अस्पताल की बड़ी लापरवाही, खून की जरूरत थी किसी और को, दूसरे नवजात को चढ़ा दिया

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में एक साथ कई बच्चों का इलाज किया जा रहा था. इसी बीच किसी और के बच्चे को ब्लड की जरूत पड़ गई. डॉक्टर्स और नर्सों ने इतनी बड़ी लापरवाही कर दी कि ब्लड ग्राम तारा की महिला के बच्चे को चढ़ा दिया. 

डॉक्टर्स और नर्सों ने गलत बच्चे को चढ़ा दिया खून

सरगुजा: कोरोना काल में कई अस्पतालों की लापरवाही उजागर हो रही है. एक मामला छत्तीसगढ़ के सरगुजा से भी सामने आया है.अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर और नर्सों की लापरवाही के कारण एक 24 दिन के नवजात बच्चे की जान पर बनते-बनते बची है. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर और नर्सो ने किसी और के बदले उनके बच्चे को गलत ब्लड ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया है.

दरअसल सुरजपुर जिले के ग्राम तारा से डिलेवरी करवाने आई महिला को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था.बच्चा कमजोर पैदा होने के कारण बच्चे को वेंटीलेटर में रखा गया.जहां एक साथ कई बच्चों का इलाज किया जा रहा था. इसी बीच किसी और के बच्चे को ब्लड की जरूत पड़ गई. डॉक्टर्स और नर्सों ने इतनी बड़ी लापरवाही कर दी कि ब्लड ग्राम तारा की महिला के बच्चे को चढ़ा दिया. 

जब परिजन अपने बच्चे को देखने गए तो पता चला कि उनके बच्चे को ब्लड चढ़ाया जा रहा है. इसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया, ये देख नर्सों ने तुरंत बच्चे को ब्लड चढ़ाना रोक दिया. परिजनों के इस हंगामे के कुछ देर बाद ही डॉक्टर ने बच्चे को ICU में भर्ती कर दिया है. जहां बच्चे का इलाज जारी है. 

ये भी पढ़ें-जिला चिकित्सालय आरएमओ ने की सफाई व सुरक्षाकर्मी से की मारपीट, कर्मचारी हड़ताल पर

इधर ड्यूटी कर रहे डॉक्टर ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि ब्लड चढ़ाने की ऐसी कोई बात नहीं हुई है.अगर ब्लड की जरूरत होती तो परिजनों से ब्लड मंगवाया जाता लेकिन ब्लड मंगवाया ही नही गया है. 

Watch LIVE TV-

Trending news