मानवता की अनूठी मिसालः रसोइए को हुआ कोरोना तो मालिक ने इलाज में खर्च कर दिए 11 लाख
Advertisement

मानवता की अनूठी मिसालः रसोइए को हुआ कोरोना तो मालिक ने इलाज में खर्च कर दिए 11 लाख

बीती 24 अप्रैल को वह कोरोना की चपेट में आ गया. इस पर संजय के मालिक जयसिंह जैन ने गाड़ी भेजकर उसे इंदौर बुलवाया और यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौरः इंदौर निवासी जयसिंह जैन ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए अपने रसोइए के इलाज पर पूरे 11.50 लाख रुपए खर्च कर दिए. दरअसल उनके रसोइए को कोरोना हो गया था. कोरोना से उसकी हालत गंभीर हुई लेकिन जयसिंह ने अपने रसोइए को इलाज की सभी सुविधाएं दी. उसी का नतीजा है कि अब रसोइया मौत के मुंह से निकल सका और अब पूरी तरह से ठीक है.

गांव से बुलाकर कराया इलाज
बता दें कि संजय नामक युवक बीते एक साल से इंदौर निवासी उद्योगपति जयसिंह जैन के घर बतौर रसोइया काम कर रहा था. कोरोना की दूसरी लहर में संजय अपने गांव चला गया. वहीं पर बीती 24 अप्रैल को वह कोरोना की चपेट में आ गया. इस पर संजय के मालिक जयसिंह जैन ने गाड़ी भेजकर उसे इंदौर बुलवाया और यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. 

भास्कर की एक खबर के अनुसार, जब संजय को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब उसकी हालत बेहद गंभीर थी और उसके फेफड़ों में 70 फीसदी से ज्यादा संक्रमण हो गया था. इस दौरान संजय को रेमडेसिविर इंजेक्शन दिए गए. जब कोरोना संक्रमण ठीक होने लगा तो ब्लैक फंगस ने उसे घेर लिया. जिसके बाद ब्लैक फंगस को खत्म करने के लिए भी संजय को एम्फोटेरिसिन बी के 20 इंजेक्शन लगाए गए. 

बना 11.50 लाख का बिल
संजय 31 दिन तक अस्पताल में एडमिट रहा. इस दौरान अस्पताल का बिल, दवाईयों, टेस्ट और इंजेक्शन का पूरा बिल 11.50 लाख बना. जिसे जयसिंह जैन ने चुकाया. जयसिंह जैन का कहना है कि उन्हें  इलाज में खर्च होने वाले पैसों की चिंता नहीं थी. बस ये चाहते थे कि संजय ठीक हो जाए. वहीं संजय ने कहा है कि साहब ने ही मेरे लिए सबकुछ किया. इलाज का सारा खर्च उठाया. मैं ये कभी नहीं भूल सकता. 

  

Trending news