close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अवैध संबंधों का विरोध करने पर पत्नी को बनाया बंधक, 1 साल तक बेड़ियों में जकड़कर करता रहा प्रताड़ित

पत्नी को बंधक बनाकर रखने से भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने पत्नी को खाना-पानी देना भी बंद कर दिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. वहीं जब कभी पीड़िता के बच्चे उसे कुछ खाने के लिए दे देते और पति को पता चल जाता तो वह बच्चों के साथ भी मारपीट करता था.

अवैध संबंधों का विरोध करने पर पत्नी को बनाया बंधक, 1 साल तक बेड़ियों में जकड़कर करता रहा प्रताड़ित

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है. कांकेर के चारामा थानाक्षेत्र अंतर्गत कसावाही गांव में एक पति द्वारा अपनी पत्नी को 1 साल से बेड़ियों में जकड़कर रखने का मामला सामने आया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने देर रात महिला को उसके पति डोमर पटेल की कैद से छुड़ाया और पति पर पत्नी को बंधक बनाने और उसके साथ मारपीट करने का मामला दर्ज किया है. मिली जानकारी के मुताबिक पति ने पत्नी को करीब 1 साल से बंधक बनाकर रखा था. 

दरअसल, पीड़िता का गुनाह यह था कि उसने पति के अवैध संबंधों का विरोध किया था. पति को पत्नी का उसके अवैध संबंधों का विरोध करना इतना नागवार गुजार कि उसने पत्नी को बेड़ियों में जकड़ दिया और पिछले एक साल से उसे ऐसे ही रखे हुए है. पत्नी को बंधक बनाकर रखने से भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने पत्नी को खाना-पानी देना भी बंद कर दिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. वहीं जब कभी पीड़िता के बच्चे उसे कुछ खाने के लिए दे देते और पति को पता चल जाता तो वह बच्चों के साथ भी मारपीट करता था.

माता बनी कुमाता, पहले की बच्चों की हत्या, फिर लगा ली फांसी

बता दें पीड़िता की 10 साल पहले डोमर से शादी हुई थी. जिससे उसके दो बच्चे भी हैं. इसी दौरान डोमर की पत्नी को उसके किसी अन्य महिला से अवैध संबंध होने के बारे में पता चला, जिसका विरोध करने पर डोमर ने पत्नी को बेड़ियों में जकड़ दिया और उसके साथ मारपीट करने लगा. वहीं किसी ने डोमर की इस हरकत की जानकारी महिला मानव अधिकार रक्षक की टीम को दे दी. जिसके बाद पुलिस के साथ मौके पर पहुंची टीम ने महिला को डोमर की कैद से छुड़ाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती भी कराया.

बिहारः 18 दिन पहले हुई थी शादी, दहेज के लिए कर दी पत्नी की हत्या

पीड़िता की मानें तो उसने कई बार अपने ससुराल वालों से साथ देने और उसे पति की कैद से छुड़ाने की गुजारिश की, लेकिन उन्होंने यह कहकर महिला का साथ नहीं दिया कि यह पति-पत्नी के बीच का मामला है. वहीं महिला ने अपने मायके वालों से भी उसे पति की कैद से छुड़ाने को कहा, लेकिन उन्होंने भी महिला का साथ नहीं दिया. बहरहाल चारामा पुलिस ने आरोपी पति डोमर पटेल को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.