IBPS PO Recruitment 2020: पीओ और मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू

IBPS  ने एक बार फिर प्रॉबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी के रिक्त पदों की भर्ती की आवेदन विंडो ओपन की है.आवेदन की प्रक्रिया आज 28 अक्टूबर को शुरू हो रही है.

IBPS PO Recruitment 2020: पीओ और मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू
फाइल फोटो

IBPS (इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन) ने एक बार फिर प्रॉबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी के रिक्त पदों की भर्ती की आवेदन विंडो ओपन की है. जो उम्मीदवार 5 अगस्त से 26 अगस्त 2020 के बीच सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाये थे.वे लोग इस मौके का फायदा उठा सकते हैं.आवेदन की प्रक्रिया आज 28 अक्टूबर को शुरू हो रही है. IBPS ने रिक्त पदों की भर्ती के लिए 24  अक्टूबर को एक सप्लीमेंट्री विज्ञापन जारी किया है. जिसमें ये जानकारी दी गई है. 

उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक बसाइट www.ibps.in/  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

रिक्तियों की संख्या भी बढ़ाई
अगस्त 2020 के विज्ञापन में पीओ/एमटी के केवल 1167 पदों पर भर्ती की घोषणा की गयी थी. लेकिन अब आईबीपीएस ने पीओ/एमटी भर्ती के माध्यम से भरी जाने वाली वेकेंसियों को भी बढ़ाकर 3517 कर दिया है. साथ ही IBPS ने योग्यता मानदंड के साथ निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष की कट-ऑफ डेट को बढ़ाकर आवेदन की अंतिम तारीख 11 नवंबर कर दी है. साथ ही बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 5 और 6 जनवरी 2021 को किया जाना है. 

ये भी पढ़ें-कमलनाथ के बाद इमरती देवी के नाम EC ने  जारी किया नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

जानें आवेदन शुल्क
Gen/OBC/EWS आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये होगा. वहीं SC/ST/PWD वर्ग के उम्मीदवारों को 175 रुपये का शुल्क देना होगा. बता दें कि उम्मीदवारों का सिलेक्शन प्रारंभिक और मेन्स परीक्षा के बाद होने वाले इंटरव्यू के आधार पर ही किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-ओपन बुक पैटर्न पर हो सकती है 9वीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षा, 3 नवंबर को होगा फैसला