Icons Of MPCG: छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा क्रोमा स्टूडियो बनवाने वाले विजय पाल गुलया की कहानी
Advertisement

Icons Of MPCG: छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा क्रोमा स्टूडियो बनवाने वाले विजय पाल गुलया की कहानी

विजय पाल गुलया इस समय छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों पर 'जड़' फिल्म बना रहे हैं. इसके अलावा वे प्रोफेशन कोर्सेस के लिए इनोवेटिव कंटेंट वीडियोज भी तैयार करते हैं. 

विजय पाल गुलया

रायपुर: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिससे देश मुश्किल वक्त से गुजर रहा है. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग ने गांव और शहर दोनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है. इस समय स्कूल, कॉलेज सब बंद हैं. अनलॉक-1 के तहत अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए धीरे-धीरे इंडस्ट्रीज को खोला भी जा रहा है. लेकिन वहां पर मजदूरों की समस्या खड़ी हो गई है, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घर वापस चले गए हैं और अब वे शहरों की ओर लौटना भी नहीं चाहते हैं.  

इन सबके बीच भी कुछ ऐसे लोग हैं जो लोगों की सहायता के लिए रियल हीरो की तरह काम कर रहे हैं. उनके कार्य करने की क्षमता और जज्बे ने ही उन्हें कामयाब शख्सियत बनाया है. वे बन चुके हैं एक आइकन.  
Icons Of MPCG की इस कड़ी में आज हम आपको छत्तीसगढ़ के ऐसी ही एक शख्सियत से रूबरू करा रहें हैं, इनका नाम है विजय पाल गुलया. गुलया को Eduworth इंटरनेशल लिमिटेड के सीएमडी और अर्थशास्त्री के तौर पर जाना जाता है. गुलया कई स्कूलों में गेस्ट लेक्चरर के तौर पर भी सेवाएं दे रहे हैं. आईए जानते हैं विजय पाल गुलया के जीवन के बारे में...

विजय पाल गुलया की पहचान
विजय पाल गुलया की पहचान अर्थशास्त्री और पेशे से सीनियर चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर की जाती है. गुलया Eduworth इंटरनेशल लिमिटेड और  सेंट्रिक मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी भी हैं. इन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य में सबसे बड़ा क्रोमा स्क्रीन स्टूडियो बनवाया है. इस स्टूडियो में कम कीमत में बेहतर तकनीक के साथ फिल्में बनती हैं. गुलया फिल्म निर्देशक, प्रोड्यूसर, क्रिएटिव डायरेक्टर और गीतकार की भी भूमिका निभाते हैं.

विजय पाल गुलया इस समय छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों पर 'जड़' फिल्म बना रहे हैं. इसके अलावा वे प्रोफेशन कोर्सेस के लिए इनोवेटिव कंटेंट वीडियोज भी तैयार करते हैं. साथ ही गुलया कई विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में गेस्ट लेक्चरर के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. विजय पाल गुलया ऑल इंडिया क्राउन क्रिकेट लीग के मेंटर भी हैं.

Watch Live TV-

Trending news