राफेल डील में 'दूध का दूध और पानी का पानी' करने वाले थे CBI निदेशक: राहुल गांधी
Advertisement

राफेल डील में 'दूध का दूध और पानी का पानी' करने वाले थे CBI निदेशक: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 'सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा राफेल डील की जांच कर रहे थे, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता. इसी भय के चलते सीबीआई के निदेशक को रात दो बजे छुट्टी पर भेज दिया गया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया है.

उज्जैन: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज जाने की घटना को राफेल डील से जोड़ते हुए केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सोमवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा राफेल डील की जांच कर रहे थे, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता. इसी भय के चलते सीबीआई के निदेशक को रात दो बजे छुट्टी पर भेज दिया गया. देश जान गया है कि 'चौकीदार च*** है'.'

  1. मध्य प्रदेश चुनाव को देखते हुए ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं राहुल गांधी
  2. राहुल गांधी ने महाकालेश्वर मंदिर में जाकर किए दर्शन
  3. जनसभा में राफेल डील को लेकर केंद्र सरकार पर किया जुबानी हमला

जनसभा में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल डील में मौजूदा सरकार ने एक खास निजी कंपनी को लाभ पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार केवल अमीरों के साथ खड़ी दिखती है, गरीब और गरीबी से इसका कोई वास्ता नहीं है. उन्होंने केंद्र और मध्य प्रदेश की सरकार को किसान विरोधी बताया. कहा कि ये दोनों सरकारें केवल पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाले कदम उठाती है. केंद्र सरकार कारोबारियों का बकाया माफ करने में तत्परता दिखाती है, लेकिन किसानों के मसले पर खजाना खाली होने का बहाना बनाती है.

राहुल ने बाबा महाकाल के किए दर्शन
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की और इसी के साथ ही राजनीतिक तौर पर अहम माने जाने वाले मालवा-निमाड़ क्षेत्र के अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे की शुरुआत की. 

गांधी ने मंत्रोच्चार के बीच ऐतिहासिक महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सफेद धोती (मंदिर में इसे शोला कहा जाता है) पहनकर ज्योतिर्लिंग की पूजा अर्चना की. गांधी लगभग आधे घंटे तक मंदिर में रहे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदिर में मौजूद थे.

कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि राहुल गांधी दूसरी बार महाकालेश्वर मंदिर आये हैं. इससे पहले वह वर्ष 2010 में यहां आये थे जबकि कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वह पहली बार महाकालेश्वर मंदिर आये हैं. 

इंदिरा और राजीव गांधी भी आ चुके हैं महाकालेश्वर

fallback
उन्होंने बताया कि इससे पहले उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1979 में, उनके पिता राजीव गांधी 1987 में और उनकी मां सोनिया गांधी 2008 में इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर में आकर भगवान महाकाल के दर्शन कर चुके हैं.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की राजनीतिक में अहम माने जाने वाले मालवा- निमाड़ इलाके में विधानसभा की 66 सीटें हैं. वर्तमान में इनमें से भाजपा के पास 56 सीटें, और कांग्रेस के पास नौ सीटें हैं जबकि एक सीट निर्दलीय विधायक के कब्जे में हैं. प्रदेश विधानसभा में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं.मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

सूत्रों ने बताया कि मंदिर के अधिकृत पुजारी पंडित धनश्याम तिवारी ने गांधी को पूजा अर्चना करवाई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 14 जुलाई को जनआशिर्वाद यात्रा के शुभारंभ के मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपनी उज्जैन यात्रा के दौरान यहां महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की थी.

ये भी देखे

Trending news