MP: सिंधिया की 'चरणवंदना' करती नजर आईं कमलनाथ सरकार की ये महिला मंत्री
Advertisement

MP: सिंधिया की 'चरणवंदना' करती नजर आईं कमलनाथ सरकार की ये महिला मंत्री

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को कमलनाथ सरकार की चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ के निवास पर ब्रेक फास्ट करने पहुंचे थे.

MP: सिंधिया की 'चरणवंदना' करती नजर आईं कमलनाथ सरकार की ये महिला मंत्री

भोपाल: राजशाही खत्म होने के बावजूद मध्य प्रदेश में रजवाड़ों की काफी गहरी पैंठ है. मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया राज परिवार का दखल सदियों से रहा है. वहीं, इन दिनों कांग्रेस पार्टी में चरणवंदनाओं का दौर जारी है. दरअसल, पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को कमलनाथ सरकार की चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ के निवास पर ब्रेक फास्ट करने पहुंचे थे. इस दौरान प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद से ही ये वीडियो लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस दौरान कई स्थानीय कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर-गुना इलाके में महाराज माना जाता है. गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब कोई मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की चरणवंदना करता नजर आया है. इससे पहले कमलनाथ सरकार के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी पूर्व सांसद सिंधिया की चरण वंदना करते नजर आए थे. बता दें कि कमलनाथ सरकार के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को ज्योतिरादित्य सिंधिया का धुर समर्थक माना जाता है. वहीं, रेलवे स्टेशन पर स्वागत के दौरान प्रद्युम्न सिंह तोमर का इस प्रकार दंडवत होना काफी सुर्खियों में आ गया था. 

वहीं, हाल ही में कमलनाथ सरकार के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का एक बयान में कहा था कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का चमचा हूं. बता दें कि सिसोदिया ने गुना से बीजेपी सांसद केपी यादव द्वारा उन्हें सिंधिया का चमचा कहने पर ये बयान दिया है. श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा था कि गुना सांसद केपी यादव ने मुझे ज्योतिरादित्य सिंधिया का चमचा कहा है. मुझे इस बात का गर्व है कि मैं सिंधिया का चमचा हूं और मैं उनका चमचा ही नहीं कढ़ाई भी हूं.

Trending news