मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में सुधार, नली द्वारा दिया जा रहा भोजन
Advertisement

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में सुधार, नली द्वारा दिया जा रहा भोजन

लखनऊ मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन का वेंटिलेटर सपोर्ट ट्रेकियोस्टोमी द्वारा किया जा रहा है. डायबिटीज और अन्य दिक्कतों की वजह से उनकी मांसपेशियां कमजोर हैं. 

राज्यपाल लालजी टंडन.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में सुधार हो रहा है. उन्हें नली द्वारा भोजन दिया जा रहा है. मेदांता अस्पताल ने मंगलवार शाम लालजी टंडन का हेल्थ बुलेटिन जारी  करने हुए बताया कि उनका गुर्दा, लिवर और दिल अब बिना किसी सहारे के काम कर रहा है.

उत्तराखंड में 25 जून से फिर दौड़ेंगी परिवहन निगम की बसें, वसूला जाएगा इतना किराया

लखनऊ मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन का वेंटिलेटर सपोर्ट ट्रेकियोस्टोमी द्वारा किया जा रहा है. डायबिटीज और अन्य दिक्कतों की वजह से उनकी मांसपेशियां कमजोर हैं. इसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. अभी उन्हें प्रेशर मोड पर वेंटिलेटर सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2500 पार, 103 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को बीते 11 जून को पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार होने पर परिजनों ने उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था. लिवर में दिक्कत के कारण डॉक्टरों ने उनका सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया था. इसके बाद उनके पेट में रक्त स्राव बढ़ने के कारण डॉक्टरों को उनका इमरजेंसी ऑपरेशन करना पड़ा. उसके बाद से वह आईसीयू में हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news